Breaking News
Home / ताजा खबर / बेगूसराय में दहेज के चलते महिला की हत्या

बेगूसराय में दहेज के चलते महिला की हत्या

बिहार के बेगूसराय जिले में दहेज के चलते एक महिला की हत्या कर दी गई। हत्या के बाद ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि महिला की शादी हुए ठीक 40 दिन ही हुए थे।
बेगूसराय जिले की एक बेटी एक बार फिर दहेज दानवों के चंगुल में फंसकर मौत के आगोश में चली गई। खास बात यह है कि हत्या के बाद ससुराल वाले मौके से फरार हो गए। पूरा मामला विभूतिपुर थाना क्षेत्र के जियानतपुर गांव का है।
बता दें कि अभी तक मृतका के हाथ की मेहंदी भी नहीं छूटी थी कि दहेज के दानवों ने उसकी हत्या कर जीवन लीला ही समाप्त कर दी। मृतका की पहचान बेगूसराय जिले के नगर थाना क्षेत्र स्थित झोपड़ पट्टी निवासी छब्बू सदा की पुत्री मनीषा के रूप में की गई है। मौत के बाद परिजन शव को बेगूसराय ले आए और नेशनल हाइवे-31 को जाम कर दिया। साथ ही जमकर हंगामा करने लगे।
बताया जा रहा है कि 40 दिन पहले ही मनीषा की शादी समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के जियानतपुर निवासी रामानंद सदा से हुई थी। शादी के अगले दिन से ही ससुराल वालों के द्वारा मनीषा के परिजनों से एक लाख रुपये की मांग की जा रही थी और नहीं देने पर मनीषा के हत्या की धमकी दी जा रही थी। परिजनों के अनुसार, शादी के वक्त उन्होंने उपहार स्वरूप अपनी औकात के हिसाब से सामान भी मनीषा के ससुराल वालों को दिया था। बावजूद इसके बुधवार रात ही मनीषा के ससुराल वालों ने फांसी लगाकर उसकी हत्या कर दी और शव को छोड़कर फरार हो गए।
बाद में स्थानीय लोगों के द्वारा मनीषा के मायके वालों को इस घटना से अवगत कराया गया। उसके बाद मनीषा के मायके वाले जियानतपुर पहुंचे और मनीषा के शव को लेकर बेगूसराय वापस चले आए और लोहिया नगर गुमती के समीप नेशनल हाइवे-31 को जाम कर जमकर हंगामा किया। बाद में स्थानीय पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर जाम को खाली करवाया। मनीषा के परिजनों की मांग है कि जल्द से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी सहित कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com