Breaking News
Home / ताजा खबर / रुके हुए IMF पैकेज को सुरक्षित करने के लिए पाकिस्तान ने FY2024 के बजट की समीक्षा की

रुके हुए IMF पैकेज को सुरक्षित करने के लिए पाकिस्तान ने FY2024 के बजट की समीक्षा की

custom football jerseys custom nba jerseys nfl gear dallas cowboys game nfl chicago bears Real Hair Wigs nike air jordan 4 black canvas Yeezy Boost 350 best male sex toys buffalo bills apparel adidas shoes sale cheap nike air max shoes cheap wigs nike air max mens nike air max 95

पाकिस्तान ने शनिवार को रुके हुए आईएमएफ ऋण को हासिल करने के आखिरी प्रयास के रूप में वित्तीय वर्ष 2024 के बजट में कुछ उपायों की समीक्षा की।
पाकिस्तान ने शनिवार को अपने वित्तीय वर्ष 2024 के बजट में कई बदलाव पेश किए, वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ रुके हुए बचाव पैकेज को हासिल करने के आखिरी प्रयास में।
उन्होंने संसद को बताया, “पाकिस्तान और आईएमएफ ने लंबित समीक्षा को पूरा करने के अंतिम प्रयास के रूप में विस्तृत बातचीत की।”

उन्होंने कहा, अगले महीने से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए, पाकिस्तान नए कर में 215 अरब रुपये (752 मिलियन डॉलर) जुटाएगा और खर्च में 85 अरब रुपये (300 मिलियन डॉलर) की कटौती करेगा, साथ ही राजकोषीय घाटे को कम करने के लिए कई अन्य उपाय भी करेगा। .

यह समीक्षा पेरिस में ग्लोबल फाइनेंसिंग समिट के मौके पर प्रधान मंत्री शहबाज़ शरीफ द्वारा आईएमएफ के प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात के एक दिन बाद आई।

2019 में आईएमएफ की विस्तारित फंड सुविधा पर सहमति 30 जून को समाप्त होने में लगभग एक सप्ताह शेष है।

इस साल की शुरुआत में हुई 6.5 अरब डॉलर की सुविधा की नौवीं समीक्षा के तहत, पाकिस्तान नवंबर से रुकी हुई 1.1 अरब डॉलर की फंडिंग को सुरक्षित करने की कोशिश कर रहा है।



					
									

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com