Breaking News
Home / गैजेट / शीर्ष अमेरिकी नेताओं के खातों में सेंध लगाने के आरोप में ट्विटर हैकर को 5 साल की जेल

शीर्ष अमेरिकी नेताओं के खातों में सेंध लगाने के आरोप में ट्विटर हैकर को 5 साल की जेल

dallas cowboys custom jersey basketball cowboys jersey dallas cowboys nfl nfl eagles jersey nike air jordan 11 cool grey custom jerseys nike air max 95 sex toys for women wigs stores custom jersey adidas online shop sex toys for men wigs store custom football jersey

24 वर्षीय जोसेफ जेम्स ओ’कॉनर ने बिटकॉइन योजना का विज्ञापन करने के लिए कई ऑनलाइन योजनाओं में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क में दोषी ठहराया।
एक ब्रिटिश व्यक्ति को सोशल मीडिया हैक में शामिल होने के लिए पांच साल जेल की सजा सुनाई गई थी, जिसमें शीर्ष अमेरिकी राजनीतिक और व्यापारिक नेताओं के ट्विटर खातों को हाईजैक करना और साइबरस्टॉकिंग और कई व्यक्तियों को धमकी देना शामिल था।
24 वर्षीय जोसेफ जेम्स ओ’कॉनर ने पिछले महीने न्यूयॉर्क में कई ऑनलाइन योजनाओं में भाग लेने के लिए दोषी ठहराया, जिसमें जुलाई 2020 में ट्विटर की हैक भी शामिल थी, जिसके कारण बराक ओबामा, जो बिडेन, जेफ बेजोस, वॉरेन बफेट और अन्य का प्रतिरूपण किया गया था। बिटकॉइन योजना का विज्ञापन करने के लिए। ओ’कॉनर, जिसे ऑनलाइन “प्लगवॉकजो” के नाम से जाना जाता है, को 26 अप्रैल को स्पेन से प्रत्यर्पित किए जाने के बाद दोषी की याचिका आई।

ओ’कॉनर ने शुक्रवार को मैनहट्टन में अपनी सजा की सुनवाई में अमेरिकी जिला न्यायाधीश जेड राकॉफ से कहा, “मुझे यहां आने में शर्म आती है।” “मुझे अपने अपराधों के सभी पीड़ितों के लिए खेद है। मैं यहां हूं क्योंकि मैंने बेवकूफी भरी और शर्मनाक हरकतें कीं।

ओ’कॉनर ने कहा, “मैं फिर कभी कानून नहीं तोड़ूंगा।” “मैं अर्थपूर्ण जीवन जीना चाहता हूं, न कि वह मूर्खतापूर्ण, खोखला, सन्यासी जीवन जो मैं जी रहा था।”
राकॉफ ने कहा कि उन्होंने सजा तक पहुंचने में ओ’कॉनर की अपेक्षाकृत कम उम्र और ऑटिज्म पर विचार किया। ओ’कॉनर ने अदालत से अनुरोध किया था कि उसे सजा सुनाए जाने से पहले बिताए गए 23 महीनों से अधिक समय सलाखों के पीछे नहीं दिया जाए। जज ने कहा, उन्हें उस समय का श्रेय दिया जाएगा। अभियोजकों ने सात साल तक बहस की।

“ओ’कॉनर ने दुर्भावनापूर्ण उद्देश्यों के लिए अपनी परिष्कृत तकनीकी क्षमताओं का उपयोग किया – बड़ी मात्रा में क्रिप्टोकरेंसी चुराने के लिए एक जटिल सिम स्वैप हमला करना, ट्विटर को हैक करना, सोशल मीडिया खातों पर कब्जा करने के लिए कंप्यूटर घुसपैठ करना और यहां तक ​​कि एक नाबालिग पीड़ित सहित दो पीड़ितों को साइबरस्टॉक करना, मैनहट्टन यूएस अटॉर्नी डेमियन विलियम्स ने ओ’कॉनर की दोषी याचिका के समय एक बयान में कहा।

ओ’कॉनर ने मैनहट्टन स्थित क्रिप्टोकरेंसी कंपनी के कुछ अधिकारियों के सिम स्वैप के जरिए उससे 794,012.64 डॉलर चुराने का भी अपराध स्वीकार किया। वह उस राशि को जब्त करने पर सहमत हो गया है।
इसके अलावा, उन्होंने जून और जुलाई 2020 में एक 16 वर्षीय लड़की को “झटका” देने की बात स्वीकार की, स्थानीय पुलिस को फोन किया और दावा किया कि वह उस स्थान पर लोगों को गोली मारने की योजना बना रही थी, जहां उसे लगा कि वह उसका पता है। ओ’कॉनर ने एक हाई स्कूल, एक रेस्तरां और एक शेरिफ विभाग को भी इसी तरह के संदेश भेजे। अगले महीने उसने पीड़ित परिवार के कई सदस्यों को फोन किया और उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

मामला यूएस बनाम ओ’कॉनर, 21-करोड़-00536, यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट, दक्षिणी जिला न्यूयॉर्क (मैनहट्टन) है।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com