Breaking News
Home / ताजा खबर / बिहार के किशनगंज में पुल का हिस्सा गिरा, जांच जारी

बिहार के किशनगंज में पुल का हिस्सा गिरा, जांच जारी

nike air max sale mens buy sex toys online arda wigs custom nfl jersey custom jerseys nfl fantasy adult sex toys cheap nfl football jerseys shop nfl jerseys adidas factory outlet adidas best shoes mens sex toys travis scott jordan 1 cheap human hair wigs nfl jersey for sale

गलगलिया और अररिया के बीच एनएच-327 ई पर मेची नदी पर एक निर्माणाधीन पुल ढह गया, जिससे निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो गए हैं। पिछले तीन वर्षों में बिहार में यह 11वां पुल ढहने की घटना है। जांच के लिए विशेषज्ञ टीम भेजी गई है और एनएचएआई, बिहार के परियोजना निदेशक ने रिपोर्ट के आधार पर कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया है. यह पुल NH-327E सड़क के चौड़ीकरण परियोजना का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य सिलीगुड़ी तक पहुँचने की दूरी को लगभग 80 किमी कम करना है।
बिहार के किशनगंज में गलगलिया और अररिया के बीच एनएच-327 ई पर 94 लंबे खंड पर मेची नदी पर 100 मीटर निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा शुक्रवार को बिहार के किशनगंज के गोरीचक में ढह गया, जिससे निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल खड़ा हो गया है।
इमारत ढहने की जांच के लिए एक विशेषज्ञ टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है। यह पिछले तीन वर्षों में 11वां पुल ढहने की घटना है, जबकि 2023 में छह (इस सहित) ढही हैं।

4 जून को उत्तर और दक्षिण बिहार को जोड़ने वाला गंगा नदी पर भागलपुर के सुल्तानगंज और खगड़िया जिले के अगुवानी के बीच बना 3.16 किलोमीटर लंबा चार लेन का पुल ढह गया।

अबधेश कुमार परियोजना निदेशक एनएचएआई, बिहार ने एचटी को फोन पर बताया कि एक विशेषज्ञ टीम अनियमितताओं का पता लगाने के लिए साइट पर गई है और रिपोर्ट के आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह मेची नदी पर एक निर्माणाधीन पुल है और इस पर कोई यातायात नहीं है।

बिहार के अररिया को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से जोड़ने वाले जी आर इंफ्रा प्रोजेक्ट्स द्वारा 1500 करोड़ की लागत से गलगलिया-अररिया के बीच NH-327E सड़क के चौड़ीकरण परियोजना के तहत इस पुल का निर्माण किया जा रहा है।

यह सड़क NH-57 का एक विकल्प है जिससे सिलीगुड़ी पहुंचने की दूरी लगभग 80 किलोमीटर कम हो जाती है। इस सड़क से सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर के अलावा किशनगंज और अररिया के हजारों लोगों को आवागमन में सुविधा होगी।

गौरीचक के पास जिस छह स्पान पुल का तीसरा स्पान नदी में उफान नहीं होने के बाद भी धंस गया, उसने गुणवत्तापूर्ण निर्माण में गंभीर अनियमितता का संकेत दिया है।

स्थानीय लोगों ने चल रही परियोजनाओं पर गंभीर संदेह व्यक्त करते हुए कहा, "अगर इस पर यातायात होता तो यह एक गंभीर दुर्घटना होती।" उन्होंने मांग की, "हम 94 किलोमीटर लंबे हिस्से पर बनाए जा रहे सभी पुलों की जांच करने की मांग करते हैं, जहां सड़क को चौड़ा किया जा रहा है।"

16 मई को, बिहार के पूर्णिया जिले के बैसी ब्लॉक के अंतर्गत दुमुहनी नदी पर एक निर्माणाधीन पुल (20.10 मीटर लंबा) कंक्रीटीकरण कार्य के कुछ घंटों बाद ढह गया।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com