Breaking News
Home / खेल / स्टीव स्मिथ के शतक से बढ़ सकती है भारत की मुश्किल, फॉर्म में लौटकर बनाया ये रिकॉर्ड

स्टीव स्मिथ के शतक से बढ़ सकती है भारत की मुश्किल, फॉर्म में लौटकर बनाया ये रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चल रहे तीसरे टेस्ट में कई दिलचस्प घटनाएं हो रही हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ ने खुद को लेकर चल रही तमाम आशंकाओं को खारिज करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है और फॉर्म में वापसी करते हुए रिकॉर्ड भी ठोक डाला।

स्टीव स्मिथ ने अब ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले 9वें खिलाड़ी के तौर पर अपना नाम दर्ज करा लिया है। इसके साथ ही स्टीव स्मिथ ने मशहूर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड बून का रिकॉर्ड तोड़कर 76 टेस्ट मैचों में 62.07 की औसत से 7,449 रन इकट्ठा कर लिए हैं। जिसके बाद ना सिर्फ ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट के दिग्गज उनकी तारीफ कर रहे हैं बल्कि तीसरे मैच में भारत के खिलाफ अपनी टीम की स्थिति भी उन्होंने मजबूत कर ली है।

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड तूफानी बल्लेबाज रहे रिकी पोंटिंग के नाम दर्ज है। पॉन्टिंग ने168 टेस्ट मैचों में 51.5 की औसत से 13,368 रन बनाए हैं। वहीं इसके बाद दूसरे नंबर पर एलन बॉर्डर  156 टेस्ट मैचों में 11,174 रन के साथ कायम हैं। अब टॉप टेन की इस लिस्ट में स्टीव स्मिथ भी शामिल हो चुके हैं।

दरअसल भारत के खिलाफ तीसरे टेस्टम में स्टीव स्मिथ का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए मुश्किल भरा साबित हो सकता है। स्टीव स्मिथ इस टेस्ट सीरीज की पहली 4 पारियों में नाकाम रहे थे, लेकिन सिडनी टेस्ट में स्मिथ ने शानदार 131 और 81 रनों की पारी खेलकर ना सिर्फ खुद को साबित किया है बल्कि अपनी टीम को भी मजबूती दी है। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com