Breaking News
Home / ताजा खबर / कर्नाटक में नाटक जारी विश्वास प्रस्ताव पर हुआ जमकर हंगामा।

कर्नाटक में नाटक जारी विश्वास प्रस्ताव पर हुआ जमकर हंगामा।

सेंट्रल डेस्क मानसी– गुरुवार को एचडी कुमारस्वामी (HD. kumarswami) द्वारा विधानसभा में पेश किए गए विश्वास प्रस्ताव  पर हंगामा हुआ। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कर्नाटक की 14 महीने पुरानी कांग्रेस जेडीएस (J.D.S) सरकार का गिरना लगभग तय है। गुरुवार को मुख्यमंत्री कुमारस्वामी द्वारा विश्वास प्रस्ताव पेश किया। उसके बाद भाषण शुरू किया और भाजपा पर तीखे कटाक्ष किये। इसके जवाब में येदुरप्पा ने कहा कि कुमारस्वामी सरकार विश्वास खो चुकी है।
Image result for IMAGES RELATED TO KARNATAKA FLOOR TEST
विधानसभा के अंदर सत्ता पक्ष व विपक्ष के बीच तीखे आरोप-प्रत्यारोप के कारण शक्ति परीक्षण पर मतदान टालना पड़ा। परन्तु येदुरप्पा ने कहा की अगर रात के बारह भी बज जाए तो भी विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग आज ही होनी चाहिए ।
हम आपको बता दें कि गठबंधन के 15 विधायक इस्तीफे दे चुके है। दो निर्दलीय विधायको ने मंत्री पद छोड़कर बीजेपी समर्थन का ऐलान किया।
Related image
224 सदस्यीय विधानसभा में मौजूद विधायकों की संख्या 16 से कम होकर 208 रह जायेगी और ऐसे में वोटिंग होने पर 208 सदस्य अगर मतदान करें तो 105 पर बहुमत मिलेगा। कांग्रेस-जेडीएस के 101 सदस्य रह गए है और बीजेपी नीत विपक्ष के 105 और दो निर्दलीय मिलाकर 107 हो गए है और इसीलिए विश्वास करना मत पर सरकार का गिरना तय है। राज्यपाल वजू भाईवाला ने सरकार को बहुमत साबित करने के लिए शुक्रवार 1:30 बजे तक का समय दिया।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com