Breaking News
Home / ताजा खबर / 5 दिन में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों से वसूले गए 52 लाख रुपए

5 दिन में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों से वसूले गए 52 लाख रुपए

मोटरसाइकिल व्हीकल संशोधन के बाद अब चालान पर इसका असर देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि 1 सितंबर से मोटरसाइकिल व्हीकल संशोधन देश में अमल होना शुरू हो चुका है। इन दिनों हरियाणा में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों में से अब तक 52 लाख वसूले गए हैं। मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद हरियाणा में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले के चालान काटे गए जो काफी सुर्खियों में रहे।फरीदाबाद में चालक का 41000 के चालान काटा गया, तो वहीं गुरुग्राम में ऑटो चालक से 32500 वसूले गए। ऑटो चालक के पास आरसी, डीएल, पॉल्युशन सर्टिफिकेट और इंश्योरेंस नहीं था।


 

तो वहीं दिल्ली के रहने वाले और गुड़गांव में काम करने वाले एक शख्स का 23000 का चालान काटा जबकि उनकी स्कूटी की भी मौजूदा कीमत ₹15000 थी। न्यू कॉलोनी मोड़ पर मंगलवार को ट्रैफिक पुलिस ने एक चैप्टर ड्राइवर का 59000 का चालान काटा ट्रैक्टर ड्राइवर के पास लाइसेंस, इंश्योरेंस, आरसी नहीं था साथ ही ड्राइवर शराब पीकर तेज रफ्तार में ट्रैक्टर चला रहा था और एक बाइक सवार को टक्कर मारकर मारपीट कर रहा था। चालान कटने के बाद ट्रैक्टर को सीज कर दिया गया।


जानकारी के लिए आपको बता दें कि एक 1 सितंबर से इस एक्ट को लागू कर दिया गया है अब ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर आपको 10 गुना तक का जुर्माना भरना पड़ेगा तो वहीं राजस्थान और बंगाल को छोड़कर पूरे देश में पूरे भारत में मोटर व्हीकल संशोधन कानून पारित हो चुका है।

Written by: Rupak J

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com