Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / नेपाल के रास्ते घुसे 7 आतंकी, अयोध्या पर फैसले से पहले UP में बड़ी आतंकी साजिश

नेपाल के रास्ते घुसे 7 आतंकी, अयोध्या पर फैसले से पहले UP में बड़ी आतंकी साजिश

सेंट्रल डेस्क आयुषी गर्ग:-   अयोध्या जमीन विवाद पर फैसला आने से पहले उत्तर प्रदेश में बड़ी आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है. खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक, 7 आतंकियों के एक दल नेपाल के रास्ते यूपी में घुसपैठ कर चुका है. सात आतंकियों के इस ग्रुप में कई पाकिस्तानी आतंकी भी है.

इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया जा चुका है. खुफिया एजेंसियों ने यूपी पुलिस को भारत-नेपाल सीमा से आतंकी घुसपैठ का इनपुट पहले भी दिया था.


 

7 आतंकियों के इस ग्रुप में से 5 आतंकियों की पहचान की गई. मोहम्मद याकूब, अबू हमजा, मोहम्मद शाहबाज, निसार अहमद और मोहम्मद कौमी चौधरी नाम के आतंकियों के अयोध्या और गोरखपुर में छिपे होने की आशंका है.

यूपी एटीएस ने खुफिया एजेंसियों के अलर्ट को गंभीरता से लिया है. जिसके बाद भारत-नेपाल सीमा पर हर आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही नेपाल बॉर्डर पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है. इस आतंकी हमले के अलर्ट को भी अयोध्या केस पर आने वाले फैसले से जोड़कर भी देखा जा रहा था.


 

गौरतलब है कि 40 दिन तक चली लंबी सुनवाई पूरी होने के बाद अब अयोध्या जमीन विवाद पर फैसले का इंतजार है. 17 नवंबर से पहले कभी भी सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने की उम्मीद जताई जा रही है. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में आखिरी दिन सुनवाई के दौरान तमाम पक्षकारों के वकीलों ने अपनी-अपनी राय दी. कोर्ट ने सभी पक्षों की दलीलें सुनी और फैसला सुरक्षित रख लिया है.

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com