Breaking News
Home / ताजा खबर / आयकर विभाग से राहुल और सोनिया गाँधी को बड़ा झटका, जानिए पूरी खबर

आयकर विभाग से राहुल और सोनिया गाँधी को बड़ा झटका, जानिए पूरी खबर

ज्योति की खबर

नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक और झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आयकर विभाग ने सोनिया और राहुल को बुधवार के दिन 100 करोड़ का टैक्स नोटिस भेजा है.

आयकर विभाग ने कहा कि दोनों नेताओं की छिपी हुई आय संयुक्त तौर पर 300 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है. यह उस रकम से बहुत ज्यादा है, जिसकी उन्होंने साल 2011-12 में घोषणा की थी. इस अवधि के दौरान राहुल गांधी ने 68.12 लाख रुपये का इनकम टैक्स रिटर्न फाइल किया था.

गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड केस में सुप्रीम कोर्ट ने सोनिया और राहुल गांधी से हलफनामा फाइल करने को कहा है. CBDT की सर्कुलर पर उन्हें ये हलफनामा दायर करना होगा. इस मामले की अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी. हलफनामा फाइल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एक हफ्ते का वक्त दिया है.

इस मामले में पी चिदंबरम, सोनिया और राहुल के वकील हैं. जस्टिस एके सीकरी, जस्टिस एस. अब्दुल नजीर और जस्टिस एमआर शाह की पीठ ने राहुल और सोनिया को चार हफ्ते के भीतर हलफनामा दाखिल करने और सीबीडीटी के 31 दिसंबर, 2018 को जारी सर्कुलर को रिकॉर्ड पर रखने का निर्देश दिया.

सीबीडीटी ने चार जनवरी, 2019 को यह सर्कुलर वापस ले लिया था. शीर्ष अदालत ने आयकर विभाग को निर्देश दिया कि वह कांग्रेस नेताओं द्वारा हलफनामा और सर्कुलर दाखिल करने के एक हफ्ते के अंदर अपना जबाव दाखिल करे. पीठ ने कहा कि पूर्व में जारी उनके आदेश पर अमल जारी रहेगा. इसके बाद पीठ ने मामले की सुनवाई 29 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी.

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com