Breaking News
Home / ताजा खबर / विमेन डे पर ’58 महारानियों’ के कंट्रोल में होंगे महाराजा, विश्व रिकार्ड भी बनेगा

विमेन डे पर ’58 महारानियों’ के कंट्रोल में होंगे महाराजा, विश्व रिकार्ड भी बनेगा

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एयर इंडिया देश के एविएशन सेक्टर में एक नया रिकॉर्ड बनाएगी। इस दिन महाराजा की 58 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को पूरी तरह से महिलाएं ऑपरेट करेंगी। इनमें 26 दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से उड़ेंगीं। इन तमाम हवाई जहाजों में पायलट, क्रु मेंबर्स, इंजिनियर्स, ग्राउंड हैंडलिंग, स्टाफ और अन्य तमाम तरह के स्टाफ महिलाएं होंगी। इनमें से एक 15 घंटे की नॉन स्टॉप फ्लाइट दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को की भी होगी।

एयर इंडिया के एक अधिकारी की मानें तो इंटरनेशनल विमेन डे पर एयर इंडिया 58 ऑल फीमेल फ्लाइट मोमेंट करेगी। इनमें 40 डोमेस्टिक और 18 इंटरनेशनल फ्लाइट होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स यूरोपियन कंट्री और अमेरिका के विभिन्न शहरों के लिए यहां से टेकऑफ करेंगे। एयर इंडिया ने दावा करते हुए बताया कि देश की एवियशन इंडस्ट्री में देश की अन्य किसी भी एयरलाइन ने महिला दिवस पर इतने बड़े स्तर पर महिलाओं से टेक ऑफ नहीं कराया है और न करा रही है।

इससे पहले पिछले साल एयर इंडिया ने महिला दिवस पर 30 फ्लाइट के टेकऑफ महिला पायलटों के हाथों में दिए थे। अधिकारी ने बताया कि इस दिन जितने भी टेकऑफ होंगे उनमें महिला यात्रियों को गुलाब का फूल भी दिया जाएगा। एयर इंडिया का कहना है कि उनके पायलट बेड़े में महिला पायलटों की इतनी संख्या है, जिससे वह इतनी फ्लाइट्स की टेकऑफ करा सकते हैं। यह सब ट्रेंड पायलट हैं।

अधिकारी का कहना है कि वह इस बात की संभावना भी तलाश रहे हैं कि क्या इतनी बड़ी संख्या में दुनिया में कहीं और भी किसी अन्य विदेशी एयरलाइंस ने 1 दिन में महिला स्टाफ के हाथों में फ्लाइट्स दी है। अगर ऐसा नहीं हुआ है तो इसके लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए भी अप्लाई किया जा सकता है

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com