Breaking News
Home / ताजा खबर / नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट, सात आतंकी घुसने की फिराक में, सीमा सुरक्षा बल सतर्क

नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट, सात आतंकी घुसने की फिराक में, सीमा सुरक्षा बल सतर्क

सेंट्रल डेस्क आयुषी गर्ग:-   नेपाल बॉर्डर से भारत में आतकी घुसपैठ होने की आशंका खुफिया एजेंसियों ने जताई है। एजेंसियों के मुताबिक सात आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।  पुलिस, एसएसबी और खुफिया एजेंसियों ने नेपाल बॉर्डर पर सतर्कता बढ़ा दी है। यूपी के पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर समेत जिलों की सीमा नेपाल से जुड़ी हुई है।

खुली सीमा होने के कारण दोनों देशों के नागरिकों के आने-जाने को लेकर कोई प्रतिबंध न होने और घने जंगल होने का लाभ उठाकर अपराधी आसानी से इधर-उधर चले जाते हैं।


 

वर्ष 1993 में कानपुर में राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों में हुए सीरियल बम धमाके में बहराइच में हमले का मास्टरमाइंड इरफान पकड़ा गया था। 2014 में नेपाल से सटे रुपैडिहा बॉर्डर (बहराइच) से तीन आतंकी एसएसबी ने पकड़े थे। सीमा की सुरक्षा में लगी एसएसबी के अलावा कई अन्य सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी निगरानी के कारण देश विरोधी ताकतों के मंसूबे सफल नहीं हो पाते हैं।

अब खुफिया एजेंसियों ने सरकार को इनपुट दिया है कि सात आतंकवादी नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की कोशिश में हैं। इस इनपुट के बाद से नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। एसपी पूनम ने बॉर्डर सीमा के जुड़े थानों की पुलिस को सतर्कता बढ़ाने, एसएसबी के साथ पैदल गश्त करने और संदिग्धों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।


 

जनपद के चार थानों तिकुनियां, चंदनचौकी, गौरीफंटा और संपूर्णानगर की सीमा नेपाल बॉर्डर से जुड़ी है। चारों थाना प्रभारियों को सीमा पर एसएसबी के साथ मिलकर पैदल गश्त करने और संदिग्धों पर कड़ी नजर रखने के आदेश दिए हैं। एलआईयू के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियों से संपर्क बना है।- पूनम, पुलिस अधीक्षक।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com