Breaking News
Home / Uncategorized / जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक कार्यकर्ताओं द्वारा बाढ़ पीड़तों को पहुंचाई गई सहायता।

जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक कार्यकर्ताओं द्वारा बाढ़ पीड़तों को पहुंचाई गई सहायता।

जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के दरभंगा जिला इकाई के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष डॉक्टर मुन्ना खान की अगुवाई में बाढ़ पीड़ितों के लिए लगातार खाद्य सामग्री रखने और बेहतरीन खाने के लिए मेगा कैंप चला कर कमर बांधे खड़े हैं। ज्ञात हो कि पार्टी के संरक्षक सह पूर्व सांसद श्री पप्पू यादव दरभंगा के हनुमान नगर हायाघाट के अंतर्गत आने वाले बाढ़ ग्रस्त इलाके का दौरा करते रहे हैं और बाढ़ पीड़ितों को आर्थिक मदद व आवाजाही के लिए मुफ्त नाव भी उपलब्ध कराई है।

हायाघाट प्रखंड के अंतर्गत आने वाले शिर्निया, नौटोला, सहरा,हायाघाट पश्चिमी गांव जो पूरी तरह बाढ़ के पानी से ग्रस्त है वहां के लोग सिरनिया बांध पर विस्थापित हो गए हैं उन लोगों के पास सरकार की ओर से कोई भी सहायता नहीं मिली है। सरकारी खाने के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति के लिए खिचड़ी दी जा रही है। उसी जगह पर जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक का मेघा कैंप हायाघाट प्रखंड अध्यक्ष सनाउल्लाह खान की अगुवाई में पिछले 4 दिनों से नाश्ते और खाने का इंतजाम किया गया है। जहां हजार से बारह सौ लोग दो टाइम का खाना खा रहे हैं।


वहीं पार्टी के जिला अध्यक्ष डॉक्टर मुन्ना खान का कहना है कि सरकार जो काम कर रही है उसके बाद पीड़ितों को कोई फायदा नहीं हो रहा है, क्योंकि बाढ़ में विस्थापित लोगों का कहना है कि सरकारी खाना सिर्फ जानवरों को खिलाने के लिए ही बनता है और वह खाना इंसान नहीं खा सकते हैं। नीतीश जी सिर्फ दिखावा कर रहे हैं धरातल पर कोई काम नहीं हुआ पीड़ितों को ₹6000 देने की बात कही गई थी और अभी तक बाढ़ पीड़ितों को कोई सहायता नहीं मिली है जो की बहुत ही निंदनीय है। इनके पास खाने-पीने तक के लिए नहीं है, जानवरों को चारा खिलाने के लिए कुछ नहीं है। ऐसे लोगों को जरूरत है कि सरकार खासतौर पर ध्यान दें।

जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के जिला अध्यक्ष डॉ मुन्ना खान ने बताया कि जो लोग अपने सामान को चोर-उच्चको से बचाने के लिए गांव की ऊंची जगह पर रह रहे हैं वहां भी हमारे कार्यकर्ता खाद सामग्री पहुंचा रहे हैं ताकि उनको भी कुछ राहत मिल सके। बाढ़ राहत कार्य में हसरत खान,सत नारायण दास, फिरोज खान, बिलाल खान,मो० अमजद अली खान, मो० चांद खान, मो० सगीर, मो० गुलाब खान, शंकर यादव, अजय कुमार दास, दीपक साहनी, विजय पासवान, सुनील चौधरी, मोहम्मद नसीर खान, मो० काशिफ, मो०दिलशाद, मो० अफरोज, आसिफ हसनैन, नौशाद आलम, इस्माईल अख्तर सभी कार्यकर्ता लगातार अपने जिला अध्यक्ष डॉ० मुन्ना खान की अगुवाई में बाढ़ पीड़ितों की सेवा में लगे हैं।

दरभंगा से- वरुण ठाकुर

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com