Breaking News
Home / ताजा खबर / गया स्‍टेशन पर कालका मेल और शिप्रा एक्सप्रेस से बरामद किया गया छह किलो सोना

गया स्‍टेशन पर कालका मेल और शिप्रा एक्सप्रेस से बरामद किया गया छह किलो सोना

डीआरआई और आरपीएफ की संयुक्‍त कार्रवाई के दौरान बिहार के गया रेलवे स्‍टेशन पर छह किलोग्राम सोना बरामद किया गया है।बता दें कि कालका मेल और शिप्रा एक्‍सप्रेस में छापेमार दस्‍ते ने अचानक पहुंचकर जांच की।इस बीच उन्‍हें इतनी बड़ी मात्रा में ट्रेनों से ले जाया जा रहा सोना मिला है।फिलहाल मामले पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दो आरोपियों को किया गया गिरफ़्तर

जानकारी के मुताबिक पटना की डीआरआई टीम तथा आरपीएफ ने गुप्‍त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की.जांच में पता चला है कि ये सोना हावड़ा से लाया जा रहा था। बताया जा रहा है कि दोनों ट्रेनों में करीब तीन-तीन किलोग्राम सोना पाया गया है।प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार डीआरआई की टीम और आरपीएफ ने दोनों ट्रेनों में बड़ी गहनता से जांच की थी. पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है , जिससे सोने की तस्‍करी का पूरा सच पता चल सके।

पिछले साल भी बरामद हुआ था सोना

आपको बता दें कि डायरेक्टरेट ऑफ रेवन्यू इंटेलिजेंस ने पिछले साल पटना में एक से चार दिसंबर के बीच विदेशी सोने की तीन खेप बरामद की थी।जिसमे चार करोड़ रुपए से ज्यादा का करीब पौने आठ किलोग्राम सोना बरामद किया गया था।पकड़े गए तस्कर महाराष्ट्र के थे।सूत्रों के अनुसार सोने की दो खेप गुवाहाटी तथा इंफाल से तस्करों को मिली थी और एक खेप में बरामद सोना तस्कर ने खुद भारत-म्यंमार के मोरे बॉर्डर पर अंदर जाकर लिया था।वहीं बाकी खेप में बरामद सोना भी म्यंमार के मोरे बॉर्डर से ही भारत लाया गया था। गौरतलब है कि भारत में सोने की तस्करी हजारों किलोमीटर दूर दुबई से भी की जा रही है।जानकारी की अनुसार तस्करी के इस अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट में भारत के साथ कई देशों के गिरोह शामिल हैं।जिसमे दक्षिण अफ्रीका, स्वीटजरलैंड और आस्ट्रेलिया से सोना दुबई मंगाया जाता है और इसी सोने को अलग-अलग देशों के जरिए चोरी-छुपे भारत भेजा जा रहा है।इसके अलावा दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में बैठे गिरोह दुबई के अंतर्राष्ट्रीय सिंडिकेट का हिस्सा बनकर लाखों-करोड़ों का मुनाफा कमा रहे हैं।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com