Breaking News
Home / ताजा खबर / सीरिया में अमेरिकी महिला हैंडल कर रही थी ISIS की महिला बटालियन

सीरिया में अमेरिकी महिला हैंडल कर रही थी ISIS की महिला बटालियन

अमेरिका की इस महिला पर आरोप है कि वो खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया की महिला बटालिन को चला रही थी। बता दे की सीरिया में आतंकी संगठन की महिला बटालियन को चलाने वाली इस महिला पर विदेशी आतंकवादियों को जरूरी सामान मुहैया कराने का चार्ज लगाया गया है। लेकिन अब यह महिला अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई की कस्टडी में है। इसके अलावा आरोपी अमेरिकी महिला की पहचान Allison Fluke-Ekren के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि इससे पहले इस महिला का नाम साल 2019 में फेडरल वर्जीनिया में दायर की गई एक आपराधिक शिकायत में सामने आया था।

जानकारी के मुताबिक अन्य दूसरी चीजों के अलावा यूएस में इस महिला ने बड़े हमले की योजना तैयार की थी। महिला ने यूएस के कॉलेज कैंपस और अमेरिकी शॉपिंग मॉल में हमले में की योजना बनाई थी। सरकारी बयान के मुताबिक 42 वर्ष की Allison Fluke-Ekren कम से कम पांच उपनाम का इस्तेमाल करती थी। इस महिला को पहले सीरिया में पकड़ा गया था लेकिन हाल ही में उसे एफबीआई के हवाले कर दिया गया है। और वर्जीनिया स्थित जिला अदालत में उसकी सोमवार को पेशी होगी।

खबरों के मुताबिक यह महिला कई सालो पहले आतंकवाद को समर्थन देने के लिए सीरिया गई थी। वर्ष 2014 से ही आईएसआईएस के लिए कई आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त रही। साथ ही इनमें यूएस कॉलेज कैंपेस में हमले की योजना भी शामिल है। इसके अलावा यह भी बताया गया है कि वो आईएसआईएस की महिला बटालियन की लीडर है। उसने महिला को एके-47 चलाने की ट्रेनिंग दी। जिसके चलते उसने ग्रेनेड हमले और सुसाइड बेल्ट की ट्रेनिंग भी महिलाओं को दी है।

इस महिला ने दूसरी महिलाओं यानी आईएसआईएस की लड़ाकू महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर भी सिखाए थे। साथ ही वो बच्चों को एके-47 चलाने और सुसाइड बेल्ट लगाने की ट्रेनिंग भी दिया करती थी। वही सरकार की तरफ से कहा गया है कि कम से कम 6 लोगों ने इस महिला की पहचान की जिसने साल 2014 से लेकर 2017 तक आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया। इन लोगों का कहना है कि यह महिला अमेरिका के शॉपिंग के पार्किंग में विस्फोटकों से भरी गाड़ी कर बड़ा धमाका करना चाहती थी। बता दे की वो सिर्फ वैसे ही हमलों की अनुमति देती थी जिसमें अधिक से अधिक जान-माल का नुकसान हो सके।

खबरों के मुताबिक यह महिला साल 2008 में इजिप्ट पहुंची। जिसके बाद उसने करीब तीन सालों में कई बार यूएस की यात्रा की लेकिन साल 2011 के बाद से वो कभी नहीं आई। बता दे की यदि इस महिला पर लगे आरोपों के लिए उसे दोषी पाया जाता है तो उसे 20 साल की सजा हो सकती है।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com