Breaking News
Home / ताजा खबर / अमित शाह बोले- देशभर में लागू होगी NRC, घुसपैठियों को करेंगे बाहर

अमित शाह बोले- देशभर में लागू होगी NRC, घुसपैठियों को करेंगे बाहर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि पूरे भारत में एनआरसी लागू किया जाएगा. शाह ने कहा कि सभी अवैध प्रवासियों को वैध तरीकों से देश से बाहर कर दिया जाएगा. शाह ने यह भी कहा कि देश की जनता ने 2019 के आम चुनाव के फैसले से देशभर में एनआरसी लागू करने पर अपनी मुहर लगा दी है.


अमित शाह ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘हमने अपने चुनाव घोषणापत्र में देश की जनता से वादा किया था कि केवल असम में नहीं बल्कि पूरे देश में हम एनआरसी लाएंगे और देश की जनता का एक रजिस्टर बनाएंगे. ये वादा किया गया था कि अवैध प्रवासियों पर कानून के हिसाब से कार्रवाई होगी.’’

Image result for amit shah

गृह मंत्री ने कहा कि एनआरसी का पूरा विस्तार राष्ट्रीय नागरिक पंजी है, ना कि राष्ट्रीय असम पंजी. उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए यह पूरे देश में लागू होना चाहिए और मेरा मानना है कि देश की जनता की एक सूची होनी चाहिए.’’ शाह ने कहा कि असम में जिन लोगों के नाम एनआरसी में नहीं आए हैं उन्हें विदेशी न्यायाधिकरणों के समक्ष अपना पक्ष रखने का अवसर दिया गया है. असम सरकार ने उन लोगों के लिए वकील मुहैया कराने की भी व्यवस्था की है, जो अपना पक्ष रखने के लिए वकीलों का खर्च नहीं उठा सकते.

Written By: Heeta Raina

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com