Breaking News
Home / ताजा खबर / खुद पर टिप्पणी से नाराज जयबाचन ने दिया भाजपा को शाप

खुद पर टिप्पणी से नाराज जयबाचन ने दिया भाजपा को शाप

राज्यसभा में एक टिप्पणी पर सोमवार को समाजवादी पार्टी से सांसद जया बच्चन भड़क गईं। उन्होंने इसे खुद पर लगाया गया आक्षेप करार दिया और गुस्से में भाजपा को बुरा-भला कहा। जया बच्चन ने कहा कि जल्द ही भाजपा के बुरे दिन आएंगे। NDPS(संशोधन) विधेयक पर बहस के दौरान जया बच्चन ने विपक्ष के 12 निलंबित सदस्यों का मसला उठा दिया। जिससे राजयसभा का माहौल गरमा गया और सभी पार्टियों मे बहस शुरू हो गयी।

खुद पर टिप्पणी से नाराज जयबाचन ने दिया भाजपा को शाप

जया बच्‍चन ने पीठ पर मौजूद भुवनेश्वर कलिता से कहा कि वह दिन याद कीजिए जब आप खुद सदन में सभापति के आसन के नजदीक वेल में आ जाया करते थे। इसलिए वह उन्हें (कलिता को) बोलने का मौका देने के लिए धन्यवाद नहीं देंगी। जया के इस वाक्य पर भाजपा के सदस्यों ने कड़ा एतराज जताया। भाजपा के राकेश सिन्हा ने इसे पीठ का अपमान बताया लेकिन जया बच्चन ने बोलना जारी रखा।जया बच्‍चन ने कहा कि जिस समय देश कई चुनौतियों का सामना कर रहा है उस समय मसौदे में व्याप्त भाषा की एक मामूली खामी को दूर करने के लिए सदन तीन-चार घंटे का समय लगा रहा है। इसी दौरान चल रही कहा-सुनी में जया ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी की गई है और पीठ उसका संज्ञान ले। पीठासीन सभापति से कहा, टिप्पणी मेरे करिअर को लेकर की गई है इसलिए टिप्पणी करने वाले पर कार्रवाई होनी चाहिए। सभापति इस मामले में तटस्थ रवैया अपनाएं।जया बच्चन ने कहा, आप सदन की कार्यवाही के दौरान किसी पर व्यक्तिगत टिप्पणी कैसे कर सकते हैं? शाप देती हूं, आप लोगों के बुरे दिन आएंगे। जया अपने खिलाफ जिस टिप्पणी पर बोल रही थीं, वह शोर-शराबे के बीच सुनी नहीं जा सकी। इस दौरान भाजपा और सपा के सदस्यों के बीच तीखी नोक-झोंक चल रही थी। कई सदस्यों ने उत्तर प्रदेश के प्रस्तावित विधानसभा चुनावों को लेकर भी टिप्पणियां कीं।

संयोग से जया बच्चन की नाराजगी सदन में उस दिन सामने आई है जिस दिन उनके बेटे अभिषेक की पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन से प्रवर्तन निदेशालय फारेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट के मामले में पूछताछ कर रहा था। सपा सदस्यों ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार उनके नेताओं और परिवारों को राजनीतिक कारणों से निशाना बना रही है। यह संयोग ही है कि सोमवार के दिन ही बालीवुड अभिनेत्री एवं जया बच्चन (Jaya Bachchan) की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन साल 2016 के ‘पनामा पेपर्स’ लीक प्रकरण से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने पेश हुईं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईडी ऐश्‍वर्या से विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम यानी फेमा के प्रविधानों के तहत पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें: बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद गोपालगंज जिले में शराब की लूट

बता दें यह केस साल 2016 में वाशिंगटन स्थित इंटरनेशनल कंसोर्टियम आफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (आईसीआईजे) की ओर से पनामा पेपर्स की जांच से जुड़ा है। अभिनेता अमिताभ बच्चन की 48 वर्षीय बहू की भूमिका की इसी प्रकरण से जुड़े एक मामले में पूछताछ चल रही है।कानूनी फर्म मोसैक फोंसेका के रिकार्ड से जुड़ी गोपनीय जानकारियों को ‘पनामा पेपर्स’ के नाम से जाना जाता है। इसमें दुनिया के कई नेताओं और मशहूर हस्तियों के नाम सामने आ चुके हैं। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने कहा है कि इन हस्तियों ने कथित तौर पर देश से बाहर की कंपनियों यानी विदेशों में पैसा जमा किया था। इनमें से कुछ हस्तिायों के बारे में यह भी कहा गया है कि उनके पास वैध विदेशी खाते हैं। इसमें कर चोरी के आरोप भी सामने आए हैं।PTC: उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा और समाजवादी पार्टी के नेता एक-दूसरे पर तीखे हमले कर रहे हैं। संसद में यह ‘शाप प्रकरण’ ऐसे समय हुआ जब उसी दिन जया बच्चन की पुत्रवधू और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन 2016 के ‘पनामा पेपर्स’ लीक प्रकरण से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए ED के समक्ष पेश हुईं। सोशल मीडिया पर कुछ लोग जया की नाराजगी के पीछे ईडी ऐंगल का तर्क दे रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि बहू को ईडी ने तलब किया तो सास ने भाजपा को शाप दे दिया।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com