Breaking News
Home / ताजा खबर / ऐक्वा लाइन: योगी अदित्यनाथ दिखाएंगे हरी झंडी, लोगो के लिए होगी लाइफ लाइन

ऐक्वा लाइन: योगी अदित्यनाथ दिखाएंगे हरी झंडी, लोगो के लिए होगी लाइफ लाइन

कुछ घंटो में शुरु होने जा रही है नोएडा की ऐक्वा लाइन ने लोगो के चेहरे पर एक चमक ला दि है। लेकिन जनता इस बात से अंजान है कि उनको इस मेट्रो में सफर करने के लिए काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ेगा। अभि कुछ देर मे योगी अदितयनाथ इस मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे उसके साथ ही सेक्टर 137 से डिपो तक सफर भी करेंगे। आम लोग के लिए मेट्रो 26 जनवरी से दौड़ेगी। लेकिन उससे पहले जान लिजिए कुछ खास बातें...

 

1. ऐक्वा लाइन मेट्रो हर मामले में ब्लू लाइन से ज्यादा अडवांस हैं। सिक्यॉरिटी से लेकर सुविधाओं तक इसमें एक के बाद एक अडवांस टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है।  लेकिन जिन लोगों को इसका इस्तेमाल करने की जानकारी होगी, उन लोगो को  इस्तेमाल करने में भी आसानी होगी।

2. आपको बता दें कि ऐक्वा लाइन मेट्रो शुरू होने के बाद दिल्ली-एनसीआर का मेट्रो नेटवर्क शंघाई, पेइचिंग और लंदन के बाद दुनिया का चौथा सबसे बड़ा मेट्रो नेटवर्क बन जाएगा। दिल्ली-एनसीआर का मेट्रो ट्रैक नेटवर्क 375 किलोमीटर लंबा हो जाएगा। वहीं, नोएडा-ग्रेनो की बात करें तो यहां 47 किलोमीटर का मेट्रो नेटवर्क होगा।

3. ऐसा माना जा रहा है कि ऐक्वा लाइन में सबसे ज्यादा काम-काजी लोग ही सफर करेंगे। लोगो के लिए यह मेट्रो लाइफ लाइन बनेगी।

4.नोएडा-ग्रेटर नोएडा रूट शुरू होने के बाद पहली बार ग्रेटर नोएडा के प्रमुख सेक्टर और क्षेत्र मेट्रो से जुड़ जाएंगे। सेक्टर 34, सेक्टर 50, 51,78, 81, 83, दादरी रोड, 142, 144, 147,153, 149, केपी 1 व 2, परी चौक, अल्फा वन, डेल्टा वन आदि क्षेत्र मेट्रो से सीधे जुड़ेंगे। इससे नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस में ट्रैफिक में कमी आएगी।

5.नोएडा सेक्टर 71 से ग्रेटर नोएडा के डिपो स्टेशम के बिच 29.7 किमी. की दुरी है। एक्वा लाइन पर कुल 21 स्टेशन है। जिसमे न्यूनतम किराया कार्ड से 9 रुपये और टोकन से 10 रुपये होगा, वही अधिकतम किराया 50 रुपये टोकन से और 45 रुपये कार्ड से लगेंगे।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com