Breaking News
Home / खेल / WORLD CUP के लिए तैयार टीम इंडिया, नहीं मिली जगह

WORLD CUP के लिए तैयार टीम इंडिया, नहीं मिली जगह

इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ने अपना 15 सदस्यीये टीम की घोसणा कर दी है। मुंबई में चले बैठक के दौरान चयनकर्ता के साथ इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली भी मैजुद थे। चयन समिति ने 15 सदस्यीये टीम का एलान कर दिया है।
आपको बता दें कि अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को जगह नहीं मिली।

पिछले कुछ दिनों से ख़राब फॉर्म से जूझ रहे अंबाती रायडू को चयन समिति ने अनदेखा कर दिया। वहीं दूसरे विकेटकीपर के रूप में जहाँ कयास लगाया जरा था की ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है, लेकिन चयन समिति ने ऋषभ को छोड़ दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया।

सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने पत्रकारों से कहा कि ‘दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत की अगर तुलना विकेटकीपर से करें तो पंत कार्तिक के आगे ढ़ीले नज़र आते है। जिसके चलते पंत की बजाय कार्तिक को लेना सही है।’  अगर मौजूदा फॉर्म के हिसाब से  देख जाय तो कार्तिक ने आईपीएल में अभी तक सिर्फ 111 रन ही बना सके वहीं दूसरी और पंत के बल्ले से अभी तक 245 रन बने है।

15 सदस्यीये टीम में लोकेश राहुल, विजय शंकर और जडेजा जगह बनने में कामयाब रहे।

टीम इस प्रकार है –

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा

 

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com