Breaking News
Home / खेल / सिलेक्टर्स के लिए चुनौती, WORLD CUP में शामिल हो सकते है नए चेहरे

सिलेक्टर्स के लिए चुनौती, WORLD CUP में शामिल हो सकते है नए चेहरे

30 मई से शुरू हो रहे इंग्लैंड में आईसीसी वर्ल्ड कप (2019) जिसके चलते आज यानि सोमवार को बीसीसीआई के द्वारा बैठक किया जाने वाला है। जिसमें सिलेक्टर्स के सामने यह देखने वाली बात होंगी की किसे अंदर किया जाए और किसे बाहर। जिसमें सिलेक्टर्स के लिए चार बड़े सवाल बन के उभड़ रहा है।

Image result for world cup 2109

1. – रिजर्व ओपनर :-   

भारत के सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर रोहित शर्मा और शिखर धवन के नाम सामने आते है।अगर मौजूदा फॉर्म के हिसाब से देखा जाए तो  रोहित शर्मा और शिखर धवन के सामने लोकेश राहुल चुनौती पेश कर सकते है। उन्होंने अभी तक आईपीएल में 335 रन बनाकर सिलेक्टर्स का ध्यान अपने ओर आकर्षित करने में सफल रहा। अगर इंडिया की सलामी जोड़ी असफल होती है, तो लोकेश राहुल को आज़माया जा सकता है।

2. – नम्बर 4 की पोजीशन :-

नंबर 4 की गुत्थी भारत के लिए हमेशा से चिंता का विषय रहा। पिछले 15 महीनों में टीम इंडिया ने विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, विजय शंकर समेत 8 बल्लेबाज़ों को नंबर 4  पर आज़मा चूका है। लेकिन रन की बात करें तो अंबाती रायडू कुछ हद तक सफल रहे है। लेकिन अभी भी 4 नंबर की पोजीशन के लिए अंबाती रायडू के साथ विजय शंकर होड़ में है।

3. – एक्स्ट्रा फ़ास्ट बॉलर :-

इंग्लैंड की परिस्थिति हमेशा से फ़ास्ट बॉलर के लिए मददगार साबित हुआ है। जिसके मद्देनज़र रखते हुए सिलेक्टर्स उमेश यादव, दीपक चाहर, खलील अहमद और शार्दुल ठाकुर के ध्यान में रखते हुए एक्स्ट्रा बॉलर ले जाने का फैसला कर सकता है। वहीं अगर आईपीएल की बात करें तो दीपक चाहर ने चेन्नई के तरफ से खेलते हुए 10 विकेट हासिल कर पर्पल कैप होड़ में 5 वें पोजिशन पर है। मौजूदा फॉर्म को देखते हुए सिलेक्टर्स का ध्यान आकर्षित कर वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते है।

4. – दूसरे विकेटकीपर की तलाश :-

टीम इंडिया के पूर्व सफलतम कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी के अलावा सिलेक्टर्स अपनी नज़र दुसरे विकेटकीपर पर भी गड़ायें है। आपको बता दें कि दूसरे विकेटकीपर की होड़ में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक का नाम सामने आ रहा है। जहां तक बात करे ऋषभ पंत की तो उन्होंने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ के दौरान शतक जमाया था। वो इंग्लैंड के पिच कंडीशन को भली भांति समझते है। लेकिन ऋषभ पंत को वनडे में अपने रिकॉर्ड सुधारने की जरुरत है।

और भी पढ़ें – बिहार के दरभंगा राज मैदान में प्रधानमंत्री मोदी 25 को करगें चुनावी सभा

इंग्लैंड दौरा के लिए संभावित खिलाड़ी :-

विराट कोहली (कप्तान )
रोहित शर्मा (उप कप्तान )
शिखर धवन
महेंद्र सिंह धोनी
केदार जाधव
हार्दिक पांड्या
भुवनेश्वर कुमार
कुलदीप यादव
यजुवेंद्र चहल
मोहम्मद शमी
जसप्रीत बुमरा

Posted By : Rupak J

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com