Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / माया 48 घंटे और योगी 72 घंटे चुनाव प्रचार से दूर

माया 48 घंटे और योगी 72 घंटे चुनाव प्रचार से दूर

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा अध्यक्ष मायावती पर क्रमशः 72 घंटे और 48 घंटे चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दिया है। दोनों नेता अपने प्रत्यशियों के लिए चुनाव प्रचार करते नज़र नहीं आने वाले है।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्‍लंघन करने वाली बायानबाजियों के खिलाफ सख़्त कदम अपना लिया है। जहां मायावती को मुस्लिम मतदाताओं से की गई अपील को लेकर नोटिस थमाया है। तो वहीं  योगी आदित्यनाथ मेरठ की जनसभा में कहा था कि अगर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का अली में विश्वास है, तो हमारा बजरंगबली में विश्वास है।

Image result for mayawati and yogi

और भी पढ़ें – सिलेक्टर्स के लिए चुनौती, WORLD CUP में शामिल हो सकते है नए चेहरे

जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने दोनों नेताओं के उपर एक याचिका दायर की। सुप्रीम कोर्ट के पूछे जाने पर चुनाव आयोग ने बयान दिया था कि हमारे पास अधिकार कम है। हमलोग नेताओं के ऊपर करवाई नहीं कर सकते। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने राजनीतिक दलों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सहमति जताई।

मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली पीठ ने चुनाव आयोग से पूछा कि बताइये अब आप क्‍या करने वाले हैं। निर्वाचन आयोग की ओर से पेश हुए वकील ने कहा कि सांविधानिक निकाय ऐसे मामलों में नोटिस और उसके बाद एडवाइजरी जारी कर सकता है। इसके बाद भी यदि कोई नेता ऐसी बायानबाजी जारी रखता है तो उसके खिलाफ कानून के उल्‍लंघन को लेकर शिकायत दर्ज करा सकता है। उसके पास किसी नेता को अयोग्‍य ठहराने की शक्ति नहीं है। अब इस मामले मंगलवार को साढ़े 10 बजे सुनवाई होगी।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com