Breaking News
Home / ताजा खबर / कोरोना के कहर की मार, आंकड़ा एक लाख के पार

कोरोना के कहर की मार, आंकड़ा एक लाख के पार

पिछले साल की ही तरह इस बार फिर कोरोना संक्रमण तमाम रिकॉर्ड तोड़ता दिख रहा है। साल 2021 में सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए देश में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। रविवार रात तक 24 घंटों के दौरान मिले कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,03,764 पर पहुंच गई। महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक ये एक दिन में मिले कुल संक्रमितों की सबसे ज्यादा संख्या है। पहले 16 सितंबर, 2020 को एक दिन में 97,894 नए मामले मिले थे, जो महामारी की पहली लहर का सबसे बड़ा आंकड़ा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इस दौरान 24 घंटों में देश में 513 कोरोना मरीजों की मौत हुई।

भारत में लगातार दूसरे दिन दुनिया के सर्वाधिक नए कोरोना मामले मिले हैं। अमेरिका एक दिन में 66,154 नए केस के साथ दूसरे और ब्राजील 41,218 नए मामलों के साथ तीसरे नंबर पर है।

वहीं देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में उत्तर प्रदेश भी शामिल हो गया है। ऐसे में इन राज्यों की संख्या अब 12 हो गई है। मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक पिछले चौबीस घंटों के दौरान करीब 81 फीसदी मामले सिर्फ आठ राज्यों महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात से सामने आए हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 57,074 नए संक्रमण आए हैं। जबकि 5818 की संख्या के साथ छत्तीसगढ़ दूसरे और 4373 नए संक्रमणों के साथ कर्नाटक तीसरे नंबर पर है। उत्तर प्रदेश में भी तेजी से संक्रमण बढ़ा है। रोजाना नए संक्रमण के मामले में यूपी छठे नंबर पर है। उत्तर प्रदेश में 4164 नए केस सामने आए हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com