Breaking News
Home / ताजा खबर / लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहा है कोरोना, 24 घंटों में 1.5 लाख से ज्यादा नए केस

लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहा है कोरोना, 24 घंटों में 1.5 लाख से ज्यादा नए केस

भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। हर दिन कोरोना के नए मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कहर मचा दिया है। शनिवार को रोजाना संक्रमण के नए मामले 24 घंटों के दौरान डेढ़ लाख के आंकड़े को भी पार कर गया। कोरोना महामारी की शुरुआत से अब तक रोज मिलने वाले संक्रमितों की ये सबसे ज्यादा संख्या हैं। इससे एक दिन पहले यानी शुक्रवार को एक दिन में कोरोना के 1.45 लाख नए केस मिले थे। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार से साफ हो रहा है कि हो ना हो जल्द ही देश में एक बार फिर सख्त कोविड गाइडलाइन्स देखने को मिल सकती हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए नए आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को एक दिन में यानी बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 152,682 नए पॉजिटिव केस मिले। इस दौरान मौत के आंकडों में भी बड़ा इजाफा देखने को मिला और 24 घंटे में ही करीब 834 लोगों की मौत भी हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शनिवार रात तक कोरोना के 152,682 नए मामले मिलने से देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13358608 हो गई है।

अक्टूबर के बाद एक दिन में मरने वालों की यह सबसे अधिक संख्या है। इस तरह से देश में कोरोना वायरस महामारी से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 169270 हो गई है। देश में संक्रमित लोगों की रोजाना संख्या 32वें दिन भी बढ़ी है। अभी 10,46,631 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है। जो अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या का 7.93 फीसदी है। कोरोना मरीजों के ठीक होने का रेट भी अब कम होकर 90.80 प्रतिशत हो गया है। देश में 12 फरवरी को सबसे कम 1,35,926 मरीजों का इलाज हो रहा था। वहीं देश में कोरोना मृत्यु दर 1.28 प्रतिशत है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com