Breaking News
Home / ताजा खबर / कोरोना के खिलाफ देश में टीका उत्सव, पीएम मोदी ने दिए 4 सफलता सूत्र

कोरोना के खिलाफ देश में टीका उत्सव, पीएम मोदी ने दिए 4 सफलता सूत्र

कोरोना के खिलाफ वैक्सीन सबसे कारगर हथियार माना जा रहा है। ऐसे में अब भारत में कोविड वैक्सीनेशन को रफ्तार देने के मकसद से देश में टीका उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। पीएम मोदी ने इस मौके पर एक लेख लिखकर कहा कि आज 11 अप्रैल यानी ज्योतिबा फुले जयंती से हम देशवासी ‘टीका उत्सव’ की शुरुआत कर रहे हैं। ये ‘टीका उत्सव’ 14 अप्रैल यानी बाबा साहेब आंबेडकर जयंती तक चलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि ‘ये उत्सव, एक तरह से कोरोना के खिलाफ दूसरी बड़ी जंग की शुरुआत है। इसमें हमें पर्सनल हाईजीन के साथ ही सोशल हाईजीन पर विशेष जोर देना होगा। इसके अलावा पीएम मोदी ने चार अहम बातें भी बताई और देशवासियों से इनका ख्याल रखने की अपील की है।

ईच वन- वैक्सीनेट वन
पीएम मोदी ने लिखा कि जो लोग कम पढ़े-लिखे हैं, बुजुर्ग हैं, जो खुद केंद्रों पर जाकर टीका नहीं लगवा सकते, उनकी मदद करें। ऐसे लोगों के टीकाकरण में मदद करना बेहद जरूरी है।

ईच वन- ट्रीट वन
दूसरी बात में पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग उतने साधन संपन्न नहीं हैं उनकी भी मदद करें। यानी जिन लोगों के पास उतने साधन नहीं हैं, जिन्हें जानकारी भी कम है, उनकी कोरोना के इलाज में सहायता करें।

ईच वन- सेव वन
साथ ही तीसरी हिदायत में पीएम मोदी ने सख्ती से कोविड गाइडलाइन का पालन करने को कहा है। पीएम ने कहा कि मैं खुद भी मास्क पहनूं और इस तरह अपनी भी सुरक्षा करूं और दूसरों को भी सुरक्षित रखूं। देश के हर नागरिक को मास्क पहनने को आदत बनाना होगा।

चौथी बात में पीएम मोदी ने लिखा कि किसी को कोरोना होने की स्थिति में, ‘माइक्रो कन्टेनमेंट जोन’ बनाने का नेतृत्व समाज के लोग करें। जहां पर एक भी कोरोना का पॉजिटिव केस आया है, वहां परिवार के लोग, समाज के लोग ‘माइक्रो कन्टेनमेंट जोन’ बनाएं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com