Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / यूपी में धार्मिक स्थलों पर 5 से ज्यादा लोगों की एंट्री पर रोक

यूपी में धार्मिक स्थलों पर 5 से ज्यादा लोगों की एंट्री पर रोक

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ना सिर्फ लगातार बढ़ता जा रहा है बल्कि अब स्थिति भयावह होती जा रही है। लगातार रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं तो यूपी सरकार ने भी कोविड कंट्रोल के तहत सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है। प्रदेश में तेजी से फ़ैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीएम योगी ने बड़ा फैसला लिया है। अब यूपी में किसी भी धार्मिक स्थलों पर एक साथ पांच से अधिक लोगों के प्रवेश पर रोक रहेगी। मस्जिद, गुरुद्वारा या चर्च में अब एक साथ सिर्फ पांच लोग ही प्रवेश कर सकेंगे।

वहीं योगी सरकार ने लखनऊ में कोविड-19 के उपचार के लिए एल-2 एवं एल-3 के पर्याप्त बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि लखनऊ में फौरन कम से कम 2 हजार आईसीयू बेड की व्यवस्था की जाए, इसके बाद अगले एक हफ्ते के अंदर 02 हजार अतिरिक्त कोविड बेड का भी इंतजाम किया जाए।

इसके अलावा लखनऊ में कोविड केसेज की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। सरकार के आदेश के मुताबिक संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आए हुए कम से कम 30 से 35 लोगों को ट्रेस कर टेस्ट किया जाए। इसके अलावा सख्ती से प्रदेश में कोविड गाइडलाइन्स का पालन कराने और नाइट कर्फ्यू को प्रभावी तरीके से लागू करने के आदेश दिए गए हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com