Breaking News
Home / खेल / आईपीएल-14: सीएसके को हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार जीत से शुरू किया सफर

आईपीएल-14: सीएसके को हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार जीत से शुरू किया सफर

आईपीएल-14 का रोमांच शुरुआत से ही काफी बड़ा दिखाई दे रहा है। कप्तान के तौर पर अपने पहले मैच में उतरे ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने सफर की शुरुआत शानदार जीत के साथ की है। टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से करारी मात दी है। पृथ्वी शॉ ने 72 रनो की शानदार पारी खेली तो वहीं शिखर धवन ने भी 85 रनों की बेहतरीन पारी दिखाई। सीएसके की गेंदबाजी का बुरा हाल करते हुए दोनों ने पहले विकेट के लिए महज 13.3 ओवर में 138 रन जोड़ दिए। जिसके चलते दिल्ली ने 189 रनों के बड़े लक्ष्य को 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

वहीं टीम की शानदार शुरुआत पर कप्तान ऋषभ पंत खासे खुश दिखे। पंत ने जीत का क्रेडिट आवेश खान और टॉम करन की मिडिल ओवरों में शानदार गेंदबाजी को दिया। पंत ने धवन और पृथ्वी शॉ की पार्टनरशिप की भी जमकर तारीफ की। पंत ने मैच के बाद कहा, ‘यह हमेशा ही बेहतरीन होता है जब आप आखिर में जीत दर्ज करते हैं। मैच के मिडिल फेस के दौरान, मैं प्रेशर में था, लेकिन आवेश और टॉम करन ने बीच के ओवरों में बढ़िया गेंदबाजी करते हुए उनको 188 रनों पर रोका। एमएस धोनी के साथ टॉस के लिए मैदान पर आना काफी स्पेशल था। मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है।

उधर 189 रनों के बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को धवन और शॉ ने जबर्दस्त शुरुआत दी और दोनों ने पावरप्ले के अंदर 65 रन बटोरे। शॉ ने अपनी फिफ्टी महज 27 गेंदों में पूरी की और दिल्ली ने अपने 100 रन महज 10.1 ओवर में पूरे किए। शॉ लाजवाब फॉर्म में नजर आए । 17वें ओवर में शतक की तरफ बढ़ रहे धवन को 85 रनों के स्कोर पर आउट हो गए। कप्तान पंत ने 12 गेंदों में 15 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com