Breaking News
Home / ताजा खबर / हायाघाट विधायक 23 मई के बाद फिर से थाम सकते हैं भाजपा का दामन ?

हायाघाट विधायक 23 मई के बाद फिर से थाम सकते हैं भाजपा का दामन ?

दरभंगा : हायाघाट से जदूय विधायक ‘अमरनाथ गामी’ विधानसभा चुनाव को लेकर जोे भविष्यवाणी की है, वहीं प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते थके नहीं । उससे स्पष्ट हो रहा है कि वे जल्द ही जदयू को अलविदा कह भाजपा का दामन थाम सकते हैं। वैसे गामी कहते हैं कि वे जदयू में ही रहेंगे, लेकिन जिस तरह से जदयू विधायक का पिछले कुछ दिनों से सोशल साइट के माध्यम से जो बयान आ रहा है उसके बाद तो स्थिति समझने में संदेह नहीं नजर आ रहा है। खासकर तब जबकि भाजपा के वक्तव्य के बाद पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने तत्काल आयना दिखा दिया।

 

विधायक ने यहां बयान दिया है कि बिहार में 2020 का विधानसभा चुनाव बिना नरेन्द्र मोदी के काम नहीं चलेगा। लगे हाथ उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार के 12 सालों के विकास के काम पर मोदी का नाम भारी पड़ा है।

वे इतना पर ही नहीं रूके और कहा कि राजद और कांग्रेस के दर्जनों विधायक उनके सम्पर्क में हैं और इनके लिए वे भाजपा में संभावना तलाश रहे हैं। नतीजे के बाद वह भाजपा में शामिल करवा सकते है ।

वैसे इससे पहले भी गामी ने हायाघाट विधानसभा क्षेत्र को लेकर बड़ी बात कह दी थी। उन्होंने कहा था कि यह क्षेत्र लोजपा के हाथ गिरवी रख दिया गया है और गिरवी को स्थाई बनाने के लिए उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की है। राजनीतिक पंडितों की माने, तो गामी इस बात को लेकर चिंतित हैं कि कही गठबंधन में हायाघाट का सीट लोजपा को न चला जाय। यहां से भाजपा के टिकट पर वे विधायक बने थे और विधायक रहते ही वे जदयू में चले गये थे।

जहां वे जदयू और राजद गठबंधन में विधायक बने थे। राजनीतिक टीकाकारों का मानना है कि गामी दरभंगा शहर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। पर मुश्किल है कि यहां से भाजपा नेता चार बार से विधायक हैं। इन दोनों नेताओं के बीच 3 और 6 का संबंध बताया जाता है। बहरहाल लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद नई राजनीतिक समींकरण बन सकता है, जैसा की संकेत मिल रहा है।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट –

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com