Breaking News
Home / खेल / आईपीएल-14: सीएसके ने पंजाब किंग्स को दी करारी मात

आईपीएल-14: सीएसके ने पंजाब किंग्स को दी करारी मात

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के आठवें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात दे दी है। पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने सीएसके के गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से युवा बल्लेबाज शाहरुख खान ने सबसे ज्यादा 47 रनों की पारी खेली। पंजाब की तरफ से मिले लक्ष्य के जवाब में चेन्नई ने मोईन अली की 47 रनों की पारी और फाफ डुप्लेसी की 36 रनों की नाबाद पारी की बदौलत 107 रनों का लक्ष्य सिर्फ 15.3 ओवर्स में ही 4 विकेट खोकर हासिलल कर लिया।

107 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने ऋतुराज गायकवाड का विकेट महज 24 रनों के स्कोर पर गंवा दिया। ऋतुराज ने लगातार दूसरे मैच में अपनी बल्लेबाजी से निराश किया और 16 गेंदों का सामना करने के बाद महज 5 रनों पर ही आउटर हो गए। बाद मोईन अली और फाफ डुप्लेसी ने दूसरे विकेट के लिए मिलकर 64 रनों की पार्टनरशिप की और सीएसके की जीत पर मुहर लगा दी। मोईन अली 31 गेंदों में 46 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर मुरुगन अश्विन की गेंद पर अपना विकेट खो बैठे।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराते हुए पावरप्ले में पंजाब किंग्स के 26 रन पर चार विकेट झटक लिए। इसमें अहम भूमिका दीपक चाहर ने निभाई जिन्होंने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (0) को खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद भी उन्होंने दबाव बनाए रखा और अपने चार ओवर के स्पैल में केवल दो चौके ही लगने दिए। फॉर्म में चल रहे पंजाब के कप्तान के एल राहुल (05) शार्ट कवर पर खड़े रवींद्र जडेजा के शानदार थ्रो से रन आउट हुए जो एक रन चुराने का प्रयास कर रहे थे। जडेजा ने इसके बाद पांचवें ओवर में डाइव करते हुए बेहतरीन कैच लपका और क्रिस गेल की 10 रन की पारी खत्म कर दी जो चाहर का दूसरा विकेट था।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com