Breaking News
Home / खेल / W/C records: धवन के शतक के साथ ही इंडिया शीर्ष पर, ऑस्ट्रेलिया पीछे

W/C records: धवन के शतक के साथ ही इंडिया शीर्ष पर, ऑस्ट्रेलिया पीछे

क्रिकेट वर्ल्ड कप का 12 वीं संस्करण 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड में खेला जा रहा है। अगर बात करें अंक तालिका की तो न्यूजीलैंड ने अभी तक खेले तीन के तीन मुकाबले में जीत दर्ज कर 6 अंक के साथ पहले स्थान पर काबिज है, तो वहीं इंग्लैंड और इंडिया 4-4 अंको के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर बने हुए है।


Image result for australia and india match

रविवार को ओवल में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला गया। जिसमें टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया। शिखर धवन 117 रन और विराट कोहली 82 रन के बदौलत इंडिया ने 352 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा। तो वहीं दूसरी ओर जवाब में उतरी टीम ऑस्ट्रेलिया सधी शुरुआत के बावजूद अंत के 15 ओवर में भारतीय गेंदबाज़ों ने जबरदस्त पलटवार कर मैच को अपने ओर खींचा। ऑस्ट्रेलिया 50 ओवर खेलकर 10 विकेट के नुकसान पर केवल 316 रन ही बना पायी। इस मैच में भारत के बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों ने सभी विभागों में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ते हुए विश्वकप (2019) में अपना दूसरा मैच जीतने में कामयाब रहा।

Image result for australia and india match


वर्ल्ड कप में इंडिया का रिकॉर्ड :-

शिखर धवन के शतक से इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड कप में शतक के मामले में शीर्ष पर पहुंच गया है। आपको बता दें कि 2019 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया 26 शतक के साथ शीर्ष पर था जबकि इंडिया 25 शतक के साथ दुसरे नम्बर पर और श्रीलंका 23 शतक के साथ तीसरे स्थान पर। लेकिन, टीम इंडिया ने अभी तक खेले दो मैचों में दो शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ते हुए 27 शतक के साथ पहला स्थान हासिल कर लिया है।

Image result for shikhar dhawan

वर्ल्ड कप में शतक के मामले में सचिन तेंदुलकर 6 शतक के साथ अभी भी पहले पायदान पर बने हुए है। जबकि श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग 5-5 शतक के साथ दूसरे पायदान पर है।


Publish By : Rupak J

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com