Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली में बवाल के बाद पुलिस कमिश्नर की अपील, ‘किसान अब वापस लौट जाएं’

दिल्ली में बवाल के बाद पुलिस कमिश्नर की अपील, ‘किसान अब वापस लौट जाएं’

दिल्ली में पिछले दो महीनों से सीमाओं को घेरकर बैठे किसान आज ना सिर्फ दिल्ली के अंदर घुस गए बल्कि अपना वादा तोड़कर राजधानी की सड़कों पर जमकर बवाल किया। किसान प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली के कई इलाकों में ना सिर्फ अराजकता फैलाई बल्कि लाल किले पर चढ़कर झंडा भी फहरा दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच कई जगह झड़प भी देखने को मिली। किसानों ने बवाल के दौरान दिल्ली में कई सरकारी वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया है।

दरअसल कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ट्रैक्‍टर परेड को पुलिस की तरफ से सशर्त इजाजत मिली थी। लेकिन किसानों ने ना सिर्फ अपना वादा तोड़ा बल्कि किसानों के कई जत्थे अलग अलग दिल्ली के कई इलाकों में बवाल करते दिखाई दिए। इस दौरान दिल्‍ली और बॉर्डर इलाकों पर किसानों और सुरक्षाबलों के बीच संघर्ष देखने को मिला। काफी जगहों पर पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत हुई, जिसमें दोनों पक्षों के साथ ही पब्लिक प्रॉपर्टी को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

अब इस पूरे बवाल को लेकर दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्‍तव का बयान सामने आया है। उन्‍होंने किसानों से कहा है कि हिंसा ना करें। शांति बनाए रखें और तय रूटों से वापस लौट जाएं। दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्‍तव ने कहा कि कई दौर की बैठकों के बाद ट्रैक्टर रैली के लिए समय और मार्गों को फाइनल किया गया था। लेकिन किसानों ने ट्रैक्टरों को उन मार्गों से हटा दिया और दिल्‍ली में प्रवेश कर गए। किसानों की तरफ से की गई अराजकता में कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि दिल्ली में बड़े पैमाने पर पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचा है। मैं किसानों से अपील करते हुए कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों हिंसा ना करें औऱ शांति बनाए रखने और तय मार्गों से लौट जाएं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com