Breaking News
Home / वाणिज्य जगत / ऑटो / Automobile 2021: Ducati की बाइक होगी लॉन्च

Automobile 2021: Ducati की बाइक होगी लॉन्च

Model-Menu-MY20-Diavel-1260-S-Ducati-Red

Ducati इस साल कुछ नया करने के प्लान से उतरने जा रही है। इटैलियन लक्जरी मोटरसाइकिल निर्माता, Ducati ने भारत में साल 2021 को लेकर अपने प्लान्स का खुलासा किया है। दरअसल कंपनी इस साल भारत में अपनी 12 मोटरसाइकिल उतारने जा रही हैं जो BS6 कम्प्लायंट इंजन से लैस होंगी। इन बाइक्स में कंपनी की तरफ से Ducati Scrambler Icon को फिर से इंट्रोड्यूज किया जाएगा।

पिछले साल ही शुरू कर दी थी तैयारी

चूंकि पिछला साल अच्छा नही गया था तो 2020 के आखिरी महीनों में कंपनी ने तीन बीएस 6 मोटरसाइकिलों का अनावरण किया था। इसमें पैनिगेल वी 2, असीम स्क्रैम्बलर 1100 प्रो, और स्पोर्ट्स टूरर मल्टीस्ट्राडा 950 एस जैसी सुपरबाइक्स शामिल हैं। आपको बता दें कि 2020 में बिक्री के हिसाब से देखें तो पैनिगेल वी 2 रेंज का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। रेसिंग के शौकीनों को ये काफी पसंद आई है। आपको बता दें कि साल 2020 का अंत डुकाटी के लिए काफी सकारात्मक रहा है, ऐसे में अब कंपनी 2021 के लिए पूरी तरह से तैयार है।

इन्हें कर सकते है अभी बुक

अगर आप भी डुकाटी लेने की सोच रहे है तो आपको बता दें ग्राहकों के लिए BS6 Scrambler Icon and Scrambler Icon Dark की बुकिंग शुरू कर दी गई है। इन्हें कभी भी बुक किया जा सकता है। ग्राहक इन मोटरसाइकिल्स को 50,000 रुपये का टोकन अमाउंट चुकाकर आसानी से बुक कर सकते हैं। बुकिंग के लिए ग्राहकों को अपनी नजदीकी Ducati डीलरशिप पर जाना पड़ेगा।

ये इस साल हो सकती है लॉन्च

2021 में कंपनी ने इस साल कई प्लान्स सोच रखे है Ducati की ये 12 मोटरसाइकिल्स धीरे-धीरे भारतीय मार्केट में प्रवेश करेंगी। इन बाइक्स की लॉन्चिंग की शुरुआत 2021 की पहली तिमाही में ऑल न्यू BS6 scrambler, Diavel के साथ XDiavel के नये वर्जन के साथ होगी। इसके बाद, Revered V4 इंजन प्लेटफॉर्म पर आधारित मोटरसाइकिलों के नए वेरिएंटों में मल्टीस्ट्राडा V4, स्ट्रीटफाइटर V4 और Panigale V4 को लॉन्च किया जाएगा।

आपको बता दें कि कंपनी साल के आखिर तक भी कई नये मॉडल्स को लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि Monster, SuperSport 950 और Hypermotard 950 RVE जैसी कंपनी की नई बाइक्स के अलावा Scrambler रेंज को भी नये मॉडल्स से बढ़ाया जाएगा जिनमें Scrambler 1100 Dark Pro शामिल है जो ऑल न्यू नाइट शुफ्त और फेमस डेजर्ट स्लेड फीचर से लैस है।

बाइक्स की बिक्री बढ़ाने की उम्मीद में है कंपनी

बीता साल सारी दृष्टि से ही अच्छा नही रह है गौरतलब है साल 2020 ज्यादातर दुपहिया वहां निर्माताओं के लिए कुछ ख़ास नहीं रहा है। ऐसे में अब डुकाटी अपनी अपकमिंग बाइक्स के साथ पूरी तरह से तैयार है। अपडेटेड के साथ Ducati की नई बाइक्स इस साल भारत में प्रवेश करने वाली हैं। इस साल हालात सामान्य होने की उम्मीद है जिससे कंपनी को पिछली साल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करने का मौक़ा मिलेगा। कंपनी को इस साल बाइक्स की बिक्री बढ़ने की पूरी उम्मीद है।

#Ducati. #Ducati2021. #NewModels.

About News Desk

Check Also

डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ मजबूत

गुरुवार को भारतीय रुपये के लिए अच्छी खबर सामने आयी। गुरुवार को शुरुआती कारोबार में …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com