Breaking News
Home / ताजा खबर / इस दिन जारी हो सकते हैं बिहार बोर्ड के 10वीं के नतीजे

इस दिन जारी हो सकते हैं बिहार बोर्ड के 10वीं के नतीजे

बिहार बोर्ड से जुड़ी एक अहम ख़बर सामने आ रही है। दरअसल बारहवीं के बाद अब जल्द ही दसवीं के परीक्षा परिणाम भी घोषित किए जा सकते हैं। खबर है कि बिहार बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन यानि कि बीएसईबी जल्द ही दसवीं की परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर सकता है। माना जा रहा है कि नतीजे 6 अप्रैल तक जारी किए जा सकतें हैं। अभी तक 5 अप्रैल तक परीक्षा परिणाम जारी होने की संभावना जताई जा रही थी। बोर्ड का टारगेट मार्च के आखिरी हफ्ते तक रिजल्ट जारी करने का था। लेकिन होली के त्योहार की वजह से इसमें देरी हुई है। माना जा रहा है कि सात दिनों के अंदर नतीजे जारी किए जा सकते हैं।

बोर्ड की ओर से 10वीं बोर्ड परीक्षा 2021 का परिणाम जारी करने को लेकर युद्धस्तर पर तैयार की जा रही है। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि 2 अप्रैल से टॉपर्स का फिजिकल वेरिफिकेशन भी शुरू होगा जिसको लेकर बोर्ड ने एक्सपर्ट की कमेटी गठित कर ली है, जोकि विषयवार टॉपर्स का इंटरव्यू लेंगे और हैंड राइटिंग मिलान करेंगे।

इस बार 10वीं की बोर्ड परीक्षा प्रदेश के कुल 1525 केंद्र पर पूरी कराई गई थी। सबसे ज्यादा परीक्षा केंद्र राजधानी पटना में बनाए गए थे। वहीं बोर्ड की ओर से परीक्षा के सफल संचालन के लिए कंट्रोल रुम भी बनाया गया था और नंबर भी जारी किए गए थे। इस इस बार 10वीं बोर्ड परीक्षा में 16 लाख 84 हजार 466 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिसमें से 8 लाख 46 हजार 663 छात्र और 8 लाख 37 हजार 803 छात्राएं शामिल रहीं। 10वीं की परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी 2021 से 24 फरवरी 2021 के बीच हुआ था। साफ है कि बारहवीं के नतीजों में बिहार की बेटियों ने अपना परचम लहराया था। वहीं अब दसवीं के नतीजे बताएंगे कि आखिर टॉपर्स की लिस्ट में कौन शामिल होता है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com