Breaking News
Home / ताजा खबर / बिहार में एक बार फिर पटरियों पर उतरेगी बंद ट्रेनें

बिहार में एक बार फिर पटरियों पर उतरेगी बंद ट्रेनें

बिहार से एक राहत भरी खबर सामने आई।

पिछले कुछ हफ्तों से नदियों में आए उफान की वजह से हो रही परेशानियों से अब सभी मुक्त होने वाले हैं। मॉनसून की वजह से जिन नदियों का जलस्तर भयावह रूप से बध गया था वही अब वापस अपनी सीमा में आने लगे हैं।

नदियों में बढ़े जलस्तर की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए और कई रेलवे ट्रैक पानी में डूब गए थे। इस कारण रेलवे का संचालन बहुत हद तक प्रभावित हुआ था। ऐसे में जैसे ही नदियों के जलस्तर में कमी दर्ज की गई वैसे ही बंद पड़ी सभी रेल सेवाओं को सोमवार शाम से ही शुरु कर दिया गया।

इस फैसले पर पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने सोमवार को कहा कि बाढ़ के कारण समस्तीपुर रेल मंडल के दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के थलवारा-हायाघाट स्टेशन के मय रेल पुल संख्या 16 के निकट बाढ़ के पानी के जलस्तर में कमी आने के बाद शाम से इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: जेडीयू के विधायक गोपाल मंडल ने तेजस ट्रेन में की यह शर्मनाक हरकत

आगे उन्होंने बताया कि नई दिल्ली से रविवार को खुलने वाली 02562 नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल नियमित मार्ग से चलाई गई, जबकि जयनगर से सोमवार को खुलने वाली 02561 जयनगर-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन भी नियमित मार्ग से रवाना हुई। इतना ही नहीं अन्य ट्रेनें भी अब इस मार्ग से चलाई जाएगी।

बता दें कि थलवारा-हायाघाट स्टेशन के मय रेल पुल संख्या 16 के पास बाढ़ का पानी आ जाने के कारण यात्री सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षा के तौर पर 31 अगस्त से इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था।


News 10 India

News10india में आपका स्वागत है। देश विदेश की अन्य खबरों के लिए जुड़ें news10india.com से


WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे News10India WhatsApp Network Join करें।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com