Breaking News
Home / ताजा खबर / बीजेपी ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप।

बीजेपी ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप।

मंगलवार को राज्‍यसभा में तीन तलाक बिल पेश किया जा सकता है और इसके लिए बीजेपी ने अपने दोनों सदनों के सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी करके मंगलवार को सदन में उपस्थित रहने को कहा है। ताकि सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले विधेयकों के लिए समर्थन किया जा सके।

बता दें कि लोकसभा से पास होने के बाद तीन तलाक बिल मंगलवार को राज्यसभा में पेश होगा। राज्यसभा में तीन तलाक बिल को पास कराने के लिए मोदी सरकार गैर एनडीए, गैर-यूपीए पार्टियों पर निर्भर रहेगी।


इस बिल के अंतर्गत तत्काल तीन तलाक को अपराध माना गया है और ऐसा करने वाले मुस्लिम पुरुषों को सजा देने का प्रावधान भी किया गया है। इसके साथ ही कई विपक्षी दल इस बिल का कड़ा विरोध कर रहे हैं, और वहीं सरकार का कहना है कि यह बिल लैंगिक समानता और न्याय की दिशा की ओर एक कदम है।

हालाँकि बीजेपी के पास राज्यसभा में बहुमत नहीं है, लेकिन उसने बीजू जनता दल, तेलंगाना राष्ट्र समिति और वाईएसआर कांग्रेस के समर्थन से पिछले सप्ताह सूचना का अधिकार विधेयक राज्यसभा में पारित कराया था। तीन तलाक बिल को राज्यसभा में पास कराने को लेकर भी बीजेपी को इन दलों से एक बार फिर समर्थन की उम्मीद है।


कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक जैसी पार्टियों की मांग है कि इसे समीक्षा के लिए संसदीय समिति के पास भेजा जाए।

 

Written by- Mansi

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com