Breaking News
Home / ताजा खबर / लव जिहाद पर गहलोत का बीजेपी पर वार, मिला तीखा जवाब

लव जिहाद पर गहलोत का बीजेपी पर वार, मिला तीखा जवाब

इस वक्त देश में लव जिहाद को लेकर लगातार सियासत हो रही है। ना सिर्फ लव जिहाद पर लगातार बहस चल रही है बल्कि कई राज्यों की सरकार इसे लेकर सख्त कानून बनाने की तैयारी कर रही हैं। मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश में लव जिहाद पर सख्त कानून लाने की तैयारी की जा रही है। खबर है कि यूपी सरकार ने लव जिहाद को लेकर सख्त कानून का प्रस्ताव विधि विभाग को भेज भी दिया है। वहीं इस पूरी बहस के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ‘लव जिहाद’ को लेकर बीजेपी पर तीखा निशाना साधा है। गहलोत ने कहा कि ये शब्द बीजेपी ने देश को बांटने और सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ने के लिए गढ़ा है। उधर बीजेपी ने भी गहलोत के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा है कि इसे नजरअंदाज करना अशोक गहलोत की छोटी सोच को दर्शाता है।

दरअसल अशोक गहलोत ने लव जिहाद के मसले पर ट्वीट कर लिखा था कि -लव जिहाद’ शब्द भाजपा ने देश को बांटने व सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए गढ़ा है। शादी विवाह व्यक्तिगत आजादी का मामला है जिस पर लगाम लगाने के लिए कानून बनाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह किसी भी अदालत में टिक नहीं पाएगा। प्रेम में जिहाद का कोई स्थान नहीं है।

वहीं गहलोत ने वार किया तो बीजेपी की तरफ से भी पलटवार किया गया। राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि हमारी संस्कृति में, विवाह केवल एक व्यक्तिगत पसंद नहीं है, ये धर्म और समाज के अनुमोदन को भी शामिल करता है। ‘लव-जिहाद’ का एजेंडा हमारी बेटियों की पीड़ा पहुंचा रहा है और इसे नजरअंदाज करना उनकी (अशोक गहलोत) छोटी सोच को दर्शाता है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com