Breaking News
Home / दिल्ली - एनसीआर / दो दिन में नहीं हो सकता ये काम – केजरीवाल

दो दिन में नहीं हो सकता ये काम – केजरीवाल

Kejriwal plans on Cleaning yamuna दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए यमुना की गंदगी पर चिंता जाहिर करने के साथ ही छह एक्शन प्वाइंट्स भी बताए। उन्होंने कहा यमुना की सफाई 2025 तक पूरी कर ली जाएगी।  यमुना नदी को इतना गंदा होने में 70 साल लगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा की दो दिन में इसकी सफाई नहीं हो सकती। दिल्ली के चुनावों में मैंने लोगों से वादा किया था कि अगले चुनावों तक इसे साफ कर दिया जाएगा। साथ ही यह भी कहा की हमने युद्धस्तर पर काम शुरू कर दिया है। मैं व्यक्तिगत रूप से इसकी निगरानी कर रहा हूं। 

यह भी पढ़ें: वसीम रिज़वी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि पहली कार्ययोजना में हम युद्धस्तर पर सीवर ट्रीटमेंट पर काम कर रहे हैं। सबसे पहले नए सीवर ट्रीटमेंट प्लांट बनाए जा रहे हैं। दूसरा- मौजूदा प्लांटों की क्षमता बढ़ाई जा रही है तीसरा- पुराने ट्रीटमेंट प्लांटों की तकनीक बदली जा रही है। चौथा- झुग्गी-झोपड़ी से निकलने वाला कचरा जो नदियों में जाता है, उसे अब सीवर में मिला दिया जाएगा। पांचवां- कुछ क्षेत्रों में लोगों ने सीवर कनेक्शन नहीं लिया है, हमने ऐसे क्षेत्रों में मामूली शुल्क पर सीवर कनेक्शन स्थापित करने का निर्णय लिया है। और छठा- गाद निकालने का काम किया जाएगा। 

लेकिन इसपर प्रश्न उठाते हुए भाजपा के सांसद मनोज़ तिवारी ने पूछा की केजरीवाल जी को अब तक यमुना सफ़ाई के लिए किए गए कामों का ब्यौरा जनता के सामने रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें: योगी और धामी की हुई बैठक , सुलझा पुराना विवाद

क्या है छह एक्शन प्वाइंट्स


1. कम कीमत पर नए सीवर ट्रीटमेंट प्लांट बनाने पर करेंगे काम।
2. नालों की सफाई होगी तकनीक की मदद से
3. सीवर ट्रीटमेंट प्लान की बढ़ाई जाएगी क्षमता
4. इंडस्ट्रियल वेस्ट पर लगाएं जायेंगे लगाम।
5. इंडस्ट्रीज को ट्रीटमेंट प्लांट को भेजना होगा वेस्ट।
6. झुग्गियों की गंदगी को सीवर में मिलाने का काम

Kejriwal plans on Cleaning yamuna

About news

Check Also

भाजपा की ‘ट्रैक्टर रैली’ बनी आकर्षण का केंद्र

सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर और हजारों की संख्या में किसान भाइयों को …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com