Breaking News
Home / ताजा खबर / चमत्कार: इलाज के बिना अपने आप ठीक हो गया HIV

चमत्कार: इलाज के बिना अपने आप ठीक हो गया HIV

AIDS
AIDS

Miracle HIV Cured Without treatment

2020 के अंत तक दुनियाभर में करीब 3 करोड़ 65 लाख लोग एचआईवी से संक्रमित रहे WHO की रिसर्च के मुताबिक। कहा जाता है एंटी-रेट्रोवायरल थेरेपी के द्वारा शरीर में एचआईवी वायरस को फैलने से रोकने की कोशिश की जाती है।एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक एचआईवी मरीज का शरीर एंटी-वायरल दवाओं के बिना ही ‘इंफेक्शन फ्री’ हो गया है।जिसने पूरे मेडिकल जगत एवं आम जनता को चौंका कर रख दिया है।

यह भी पढ़ें: क्या नई स्कीम लाये हैं पीएम मोदी, महामारियों से लड़ने के लिए क्या है पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन

अर्जेंटीना के एस्पैरांझा शहर की रहने वाली 31 वर्षीय महिला बिना ट्रीटमेंट के संक्रमण मुक्त हो गई है।

इस महिला ने सिर्फ प्रेग्नेंसी के दौरान शिशु को इंफेक्शन से बचाने के लिए 6 महीने तक एंटीरेट्रोवायरल थेरेपी ली थी। लेकिन एक अध्ययन में उनके ब्लड में वायरस का कोई नमूना नहीं दिखा।यह मान लिया गया कि उनका इम्यून सिस्टम शरीर में वायरस की पहचान करके उसे प्राकृतिक रूप से नष्ट करने के काबिल हो गया है।जिसके कारण शरीर में वायरस का फैलना बंद हो गया है।

डॉक्टर का कहना है कि अभी तक ऐसा कोई टेस्ट नहीं बना है जिससे यह पता चलता है कि एचआईवी वायरस पूरी तरीके से शरीर से निकल गया है या नही।

यह भी पढ़ें: PCOD की बढ़ती परेशानी, कर रही है लड़कियों को परेशान क्या होते है लक्षण कैसे कर सकते हैं बचाव

एस्पैरांझा पेशेंट’ से पहले सिर्फ एक और मरीज नैचुरल तरीके से इंफेक्शन-फ्री हुई थी.इनकी पहचान 67 वर्षीय महिला Loreen Willenberg के रूप में की गई थी. लेकिन उनमें यह बदलाव कैंसर के इलाज के दौरान बोन मैरो ट्रांस्पलांट की वजह से देखा गया था. जिसमें स्वस्थ मरीज से एचआईवी वायरस को ब्लॉक करने वाली कुछ इम्यून सेल्स को मरीज में ट्रांसफर किया गया था।

रिसर्च के मुताबिक अभी तक यही दो महिलाएं हैं जो कि बिना किसी इलाज के खुद ही एचआईवी वायरस से मुक्त हो गई थी। यह एक चमत्कार से कम नहीं है।

यह भी पढ़ें: सर्दियों में एक मिर्च रोज़ देगी बीमारियों से आज़ादी

Miracle HIV Cured Without treatment

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com