Breaking News
Home / ताजा खबर / गणतंत्र दिवस पर भारत नहीं आएंगे ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन

गणतंत्र दिवस पर भारत नहीं आएंगे ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन

ब्रिटिश प्राइम मिनिस्टर बोरिस जॉनसन 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द हो गया है। दरअसल बोरिस जॉनसन को गणतंत्र दिवस परेड के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर न्योता भेजा गया था। जॉनसन ने पीएम मोदी से बात कर अपना दौरा रद्द करने के लिए खेद जाहिर किया है।

ब्रिटिश सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक बोरिस जॉनसन ने मंगलवार सुबह पीएम मोदी से फोन पर बात की। जॉनसन ने पीएम मोदी से कहा कि वो इस महीने के आखिर में भारत की यात्रा करने में असमर्थ हैं। उन्‍होंने कहा कि वो 2021 की पहली छमाही में भारत का दौरा कर सकते हैं। जॉनसन ने कहा कि कि जिस तरह से कोरोना का नया स्‍ट्रेन फैल रहा है, उसके मद्देनजर उनका देश में ही रहना बेहद जरूरी है। ताकि वो वायरस पर घरेलू प्रतिक्रिया पर ध्यान फोकस कर सकें।

दरअसल कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से लगातार बढ़ते संक्रमण के मामलों पर ब्रिटिश सरकार ने कई सख्त कदम उठाए हैं। ब्रिटेन में सख्त लॉकडाउन लागू किया गया है। इसे लेकर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि संक्रमण जितनी तेजी से फैल रहा है वो बेहद चिंताजनक है। फिलहाल देश के अस्पतालों पर महामारी का सबसे ज्यादा दबाव है।

जॉनसन ने ब्रिटेन के लोगों से अपील की है कि वो लोग घर से काम करने के नियमों का सख्ती से पालन करें। माना जा रहा है कि ब्रिटेन में लागू किए गए नए कानून फरवरी तक लागू रह सकते हैं। टीकाकरण और संक्रमण की दर के आधार पर इसकी समीक्षा की जाएगी।

बोरिस जॉनसन ने सोमवार की रात देश के नाम संबोधन में कहा था कि हमारे वैज्ञानिकों ने पुष्टि की है कि कोरोना का नया स्ट्रेन 50 से 70 फीसदी तक ज्यादा संक्रामक है। इसका मतलब है कि आपके इससे संक्रमित होने और दूसरों को संक्रमित करने की आशंका बहुत ज्यादा है। इसलिए सरकार की तरफ से लागू किए गए नियमों का सख्ती से पालन करें।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com