Breaking News
Home / ताजा खबर / मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलेगी बुलेट ट्रेन

मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलेगी बुलेट ट्रेन

 

जल्दी ही नरेंद्र मोदी सरकार मुंबई और अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन शुरू करने जा रही हैं। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन को लेकर अहमदाबाद स्टेशन का लेआउट तैयार कर दिया गया है. बताया जा रहा है अहमदाबाद बुलेट ट्रेन का किराया करीब 3000 रुपए होगा. नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) के एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

Image result for ahemdabad bullet

परियोजना को लागू करने वाले एनएचएसआरसीएल के प्रबंध निदेशक अचल खरे ने कहा, ”इस पूरी परियोजना के लिए हमें 1380 हेक्टेयर भूमि की आवश्यकता है जिसमें निजी, सरकारी, वन और रेलवे भूमि (गुजरात एवं महाराष्ट्र में) शामिल है. हमने अभी तक 622 (45 प्रतिशत) हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण कर लिया है. हम दिसंबर 2023 की समयसीमा को ध्यान में रखकर आगे बढ़ रहे हैं.”

अचल खरे ने कहा, ”यह कार्य पूरा होने पर बुलेट ट्रेन सुबह छह बजे से देर रात 12 बजे तक 70 फेरे (हर तरफ से 35 फेरे) लगाएगी. टिकट का किराया करीब 3000 रुपए होगा. खरे के अनुसार इस मार्ग पर चार बड़े निर्माण कार्य पैकेज के लिए निविदाएं जारी की गई हैं और निर्माण कार्य मार्च 2020 में शुरु होने की उम्मीद है.

बताया जा रहा है बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का कामकाज मार्च 2020 तक शुरू कर दिया जाएगा और दिसंबर 2023 तक प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा।

Written by :Ayushi Garg

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com