Breaking News
Home / ताजा खबर / गणपति विसर्जन के दौरान पलटी नाव, 11 लोगों की मौत

गणपति विसर्जन के दौरान पलटी नाव, 11 लोगों की मौत

मध्यप्रदेश में गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से एक बड़ा हादसा हो गया. यह घटना भोपाल के खटलापुरा घाट में घटित हुई जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई है. प्रशासन ने तालाब से मृतकों के शवों को बरामद कर लिया है. नाव में 18 लोग सवार थे. जिसमें से सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. एसडीआरएफ (स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फंड ) की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया है.

घटना को लेकर कमलनाथ सरकार के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, ‘यह एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसा है. जिलाधिकारी ने मृतकों के परिवार वालों को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है. धटना कैसे घटित हुई इसकी जांच की जाएगी.’

इस वक्त घटनास्थल पर 40 पुलिसकर्मी, तैराक और एसडीआरएफ की टीम मौजूद है. जानकारी के अनुसार गणपति विसर्जन के दौरान यह हादसा शुक्रवार तड़के तीन बजे हुआ. जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई. मृतक 1100 क्वार्टर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. प्रशासन ने राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया है. बचाव कार्य के दौरान सात लोगों को बचाया गया.

वहीं प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार दो नावें आपस में जुड़ी हुई थीं. जिसमें 22-23 लोग सवार थे. सभी लोगों की उम्र 27-28 साल के बीच है. किसी ने भी लाइफ जैकेट नहीं पहनी हुई थी. जब एक नाव पलटी तो लोग दूसरी में कूद गए. जिसके कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया और यह हादसा हो गया.

Written By: Ashish kumar

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com