Breaking News
Home / ताजा खबर / चैन्नई : 7 साल के बच्चे के मुँह से निकाले 500 से भी अधिक दांत।

चैन्नई : 7 साल के बच्चे के मुँह से निकाले 500 से भी अधिक दांत।

आपको बता दें कि चेन्नई में एक ऐसी घटना देखने को मिली है जिस पर विश्वास करना शायद नामुमकिन लगे लेकिन सच्चाई यही है। एक अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान एक बच्चे के मुँह में 500 से भी ज्यादा दांत देखने को मिले है।

यह सुनकर आप भी चौंक जाएंगे लेकिन यह यकीन करने वाली बात है और इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात है। यह घटना चेन्नई के सविता डेंटल कॉलेज की है,जहां पर डॉक्टरों ने एक 7 साल के बच्चे के मुंह से ऑपरेशन करके 526 दांत निकाले। डॉक्टरों ने कहा कि इस बच्चे को ‘कम्पाउंड कम्पॉजिट ओनडोन्टओम’ नाम की बीमारी थी। जिससे तीन साल की उम्र से इसके जबड़े में सूजन आ गई, लेकिन सही समय पर इलाज नहीं होने की वजह से सूजन बढ़ती चली गई और जब हद से ज्यादा बढ़ गई तो बच्चे के माता-पिता उसे सविता डेंटल कॉलेज लेकर आए जहां पर उसका इलाज किया गया।


डॉक्टरों ने जब जांच की तो उन्हें बच्चे के मुंह में मांस से बनी एक बैगनुमा चीज़ दिखाई दी जिसके अंदर छोटे बड़े 526 दांत थे और वजन क़रीब 200 ग्राम था जिसे डॉक्टरों ने 5 घंटे के मुश्किल ऑपरेशन के बाद बाहर निकाल लिया।

डॉक्टरों ने बताया की बच्चा पूरी तरह ठीक है साथ ही साथ डॉक्टरों ने इस बिमारी के कारण भी बताए। डॉक्टरों के मुताबिक़ ऐसी स्थिति मोबाइल टॉवर के रेडिएशन से हो सकती है। सिर के पास मोबाइल रखकर सोने से भी ये बीमारी हो सकती है। चेन्नई की इस खबर ने सबको हैरान कर रखा है।

बता दें कि यह खबर जितनी चौंकाने वाली है,उतनी ही परशानी मे डालने वाली भी है क्योंकि आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते कि जो मोबाइल आपकी ज़िंदगी का सबसे अहम हिस्सा बन गया है वो आपको इस तरह भी नुकसान पहुंचा सकता है।

Written by- Nikita Pandey 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com