Breaking News
Home / ताजा खबर / सिर्फ 200 रुपये में लें हवाई सफर का अनुभव, अलग अंदाज में दिखेंगी एयरहोस्टेस

सिर्फ 200 रुपये में लें हवाई सफर का अनुभव, अलग अंदाज में दिखेंगी एयरहोस्टेस

हाल ही में रोहिणी सेक्टर 10 स्थित मेट्रो वॉक मॉल में मौजूद एक रेस्तरां है, जिसमे आप बिना हवाई यात्रा किये लजीज खाने के साथ-साथ हवाई यात्रा जैसा खुशनुमा लुत्फ़ उठा सकते है।  खासतौर से बच्चो के लिए ये बेहद ही मनोरंजक है। खान-पान से इतर सजावट की बात करें तो फ्लाइट के अगले हिस्से को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यहां आने वाले बच्चों को पायलट की फील आ सके। फ्लाइट उड़ाने के उपकरणों को वीडियो गेम के रूप में बदल दिया गया है, जिससे बच्चों को लगता है कि वह फ्लाइट उड़ा रहे हैं। फ्लाइट की पंखुड़ी को विशेष तौर पर सजाया गया ताकि आने वाले कपल या फैमिली के लिए खुले आसमान में टेबल लगाई गई हैं क्योंकि पानी का नजारा देख सके।

Image result for runway restaurant

रेस्तरां संचालक क्षितिज कक्कड़ कहते हैं कि उनकी पत्नी श्रुति कक्कड़ ने करीब दो साल पहले थीम तैयार की। दरअसल श्रुति पहले एयरहोस्टेस थीं। इस कारण उनका विदेश जाना-आना होता रहता था। एक बार वह अमेरिका गईं थीं, वहां उन्होंने पुराने प्लेन में रेस्तरां देखा। वापस आने के बाद पति को इस बारे में बताया। इसके बाद क्षितिज ने मेट्रो वॉक मॉल में मौजूद 1986 की फ्लाइट गोमती को किराये पर लिया और उसे रेस्तरां का रूप दिया गया और फिर यहीं से फ्लाइट रेस्तरां का सफर शुरू हो गया।

Image result for runway restaurant

रेस्तरां में प्रवेश करने से पहले आपको एयरपोर्ट जैसी सुरक्षा जांच से होकर गुजरना पड़ेगा। पानी के बीच मौजूद फ्लाइट में प्रवेश करते ही फ्लाइट लैंड की आवाज, एयर एनाउंसमेंट और दोनों तरफ लगे खाने की टेबल आपको यह महसूस कराने के लिए काफी है कि आप किसी अनोखी जगह पर स्वादिष्ट व्यंजन का लुत्फ उठाने आए हैं। सब कुछ इतना रोमांचक कि मानो आप हवाई सफर के दौरान लंच या डिनर कर रहे हैं। बीच-बीच में फ्लाइट लैंडिंग की वही आवाज और एयर होस्टेस के एनाउंसमेंट की व्यवस्था भी की गई है।

Image result for runway restaurant

दुनिया में मौजूद 12 फ्लाइट रेस्तरां में रोहिणी का रनवे रेस्तरां सबसे बड़ा है। यहां 130 लोग एक साथ बैठकर खाना खा सकते हैं। दुनिया के किसी अन्य फ्लाइट रेस्त्रां में इतनी बड़ी संख्या में लोग एक साथ खाना नहीं खा सकते हैं। इस तरह की इमेजिनेशन किसी के भी बहुत मनोरंजक साबित हो सकती है।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com