Breaking News
Home / ताजा खबर / जेल में चिदंबरम के पड़ोसी कैद, यासिन मलिक और क्रिश्चियन मिशेल

जेल में चिदंबरम के पड़ोसी कैद, यासिन मलिक और क्रिश्चियन मिशेल

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और कांग्रेस के दिग्गज नेता INX मीडिया केस में इस वक्त तिहाड़ जेल में है. राउज़ एवेन्यू कोर्ट की तरफ से पूर्व वित्त मंत्री को 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. पी. चिदंबरम तिहाड़ में जेल नंबर 7 में बंद हैं. कोर्ट के आदेश पर उन्हें अलग  सेल दिया गया है.

आपको बता दें तिहाड़ की जेल नंबर 7  का भी एक अपना अलग इतिहास रहा है, जो इसे खास बनाता है. अभी तक इस जेल पर कई बड़े लोग रह चुके हैं, जिनमें से पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी शामिल रहे हैं. कार्ति चिदंबरम भी इसी मामले में 23 दिन जेल में रहे थे. कार्ति को 28 फरवरी 2018 को गिरफ्तार किया गया था, हालांकि बाद में उन्हें ज़मानत मिल गई थी.


तिहाड़ जेल में चिदंबरम के पड़ोसी कैदी

चिदंबरम अलावा इस जेल नंबर 7 में जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासिन मलिक (टेरर फंडिंग केस), कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार, अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर स्कैम में आरोपी और बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल और हाल ही में इसी केस में गिरफ्त में आए रतुल पुरी भी रहे हैं. रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे हैं.

गौरतलब है कि इस केस में CBI ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को 21 अगस्त को उनके घर से नाटकीय अंदाज में गिरफ्तार किया था. इसके बाद से ही वह CBI की कस्टडी में थे, हालांकि 5 सितंबर को ये कस्टडी खत्म हुई. राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने इसी मामले में पूर्व वित्त मंत्री को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया. यहां वह 19 सितंबर तक रहेंगे.

पी चिदंबरम के गुरुवार को जेल में पहली रात थी. जो एक सामान्य कैदी की तरह ही बीती. चिदंबरम को रात में दाल, रोटी सब्जी और चावल खाने को मिला. बाद में वह अपने अलग सेल में सोने चले गए. कोर्ट के कहने पर पूर्व वित्त मंत्री को वेस्टर्न टॉयलेट दिया गया है. इसके अलावा उन्हें अन्य कैदियों की तरह साझा टीवी देखने और लाइब्रेरी जाने की इजाजत मिलेगी.]

Written by: Ashsih kumar

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com