Breaking News
Home / ताजा खबर / कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर महरौली में क्लब को किया गया सील

कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर महरौली में क्लब को किया गया सील

राजधानी दिल्ली में दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के आदेश का उल्लंघन करने का एक मामला सामने आया है।बता दें कि कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर महरौली में एक क्लब को सील किया गया है।जानकारी के मुताबिक जिला दक्षिण की एक उड़न दस्ते की टीम महरौली के प्रसिद्ध रेस्तरां में औचक निरीक्षण के लिए गई थी।इस दौरान क्लब में क्षमता से अधिक भीड़ मिली थी।यहाँ पर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया जा रहा था।

जिसके बाद तुरंत महरौली के तहसीलदार और उनकी टीम ने भीड़ को अलग किया।वहीं डीडीएमए के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने पर परिसर को मौके पर ही सील कर दिया गया है।बताया जा रहा है कि गुरुवार रात करीब 10.45 पर टीम यहां पहुंची।इस दौरान क्लब में करीब 600 लोग मौजूद थे।बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की रोकथाम के लिए डीडीएमए के दिशा-निर्देशों के अनुसार कार्रवाई करते हुए क्लब को सील कर दिया गया है।इस दौरान प्रशासन ने अपील करते हुए कहा है कि सभी रेस्तरां को निर्देशित किया जाता है कि वे दिशा-निर्देशों का पालन करें तथा सुनिश्चित करें कि वे कोरोना की मौजूदा स्थिति में सुपर स्प्रेडर न बनें।

दक्षिण दिल्ली के एडीसीपी एम. हर्षवर्धन ने कहा कि सूचना मिली कि महरौली के एक रेस्टोरेंट में काफी लोग इकट्ठा हुए हैं।इनके दिशा-निर्देशों के तहत इतनी संख्या में लोगों के इकट्ठे होने पर प्रतिबंध है और उल्लंघन भी हमने आईपीसी की धारा 188 और 269 के तहत मामला दर्ज़ किया है। रेस्टोरेंट को सील कर दिया है।इस दौरान जिला प्रशासन और पुलिस को सख्त हिदायत दी गई है कि वह ऐसे आयजनों पर रोक लगाने के लिए उपयुक्त कदम उठाएं।वहीं बुधवार से कोरोना पॉजिटिव मामलों की जीनोम सीक्वेंसिंग शुरू हो गई है।बीते सोमवार को डीडीएमए ने बैठक कर कोरोना के मौजूदा हालातों को लेकर समीक्षा की थी।

गौरतलब है कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच इस साल क्रिसमस और नए साल पर होने वाले आयोजनों पर पाबंदी लगा दी गई है। बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर पाबंदी लगाने का आदेश जारी कर दिया है।

डीडीएमए के आदेश के अनुसार सभी जिलाधिकारी अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले पूरे क्षेत्र का सर्वेक्षण करेंगे।इस मौके पर उन्हें कॉलोनियों, बाजारों और भीड़-भाड़ वाले स्थानों की पहचान करनी होगी,जिनमें कोरोना वायरस और इसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन  के फैलने की संभावना है।इस आदेश में कहा गया है कि सभी जिलाधिकारी और डीसीपी सार्वजनिक स्थानों पर अधिक निगरानी रखने के लिए पर्याप्त संख्या में बल तैनात करेंगे,जिससे कोरोना मामलों में बढ़ोतरी होने से रोका जा सके।

इसके साथ ही ओमिक्रॉन को लेकर चर्चा भी हुई थी।बैठक के दौरान भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर सख्ती को लेकर भी फैसला हुआ था।जिसको देखते हुए डीडीएमए ने जिलाधिकारियों को संक्रमण फैलाने वाले क्षेत्रों की पहचान करने का आदेश दिया है।इसके अलावा पुलिस उपायुक्तों को भी यह सुनिश्चित कर ने का निर्देश दिया गया है कि लोऌ सामाजिक-दूरियों के मानदंडों का पालन करने के साथ मास्क पहनें।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com