Breaking News
Home / ताजा खबर / प्रधानमंत्री संग मुलाकात में भावुक हुए सभी एथलीट, प्रधानमंत्री जी ने बढ़ाया उनका मनोबल

प्रधानमंत्री संग मुलाकात में भावुक हुए सभी एथलीट, प्रधानमंत्री जी ने बढ़ाया उनका मनोबल

टोक्यो ओलंपिक के बाद तो क्यों पैरालंपिक के सभी एथलीटों से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने आवास स्थान पर मुलाकात की इस दौरान उन्होंने सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और सम्मान दिया। बता दें कि खिलाड़ियों संग यह मुलाकात प्रधानमंत्री जी ने 9 सितंबर को की इस दौरान ना सिर्फ मोदी जी ने बल्कि बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सभी भारतीय एथलीटों ने भी अपने अनुभव साझा किए।

तो क्यों पैरालंपिक में खिलाड़ियों का प्रदर्शन इतना बेहतरीन था कि उन सभी एथलीटों के नाम सुनहरे अक्षरों में इतिहास के पन्नों में लिखे जा सकते हैं। इस खेल में भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 19 पदक भारत की झोली में डाले जिसमें कि गोल्ड मेडल्स की संख्या 5 थी। प्रधानमंत्री से यह सम्मान पाकर सभी खिलाड़ी इतने भावुक हो गए कि उन्होंने कहा, “आज तक ऐसा सम्मान हमें किसी ने नहीं दिया।”

पैराएथलीटों और अपनी इस मुलाकात के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 सितंबर को ट्वीट कर कहा, “कल 12 सितंबर को उन चैंपियन के साथ बातचीत होगी जिन्होंने टोक्यो में पूरे देश को गौरवान्वित किया। 12 सितंबर को सुबह 11 बजे पैरा एथलीटों के साथ हुई दिलचस्प बातचीत जरूर देखें।”

प्रधानमंत्री से एथलीटों की मुलाकात के दौरान सभी एथलीट भावुक हो गए जिसको देखकर उनका मनोबल बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आप लोगों ने बहुत परिश्रम किया है। इस दौरान खिलाड़ियों ने कहा कि आपने पांच दिन में हमारे खेल को जन-जन तक पहुंचा दिया ऐसा आज तक देश के किसी भी प्रधानमंत्री ने नहीं किया।

यह भी पढ़ें: ‘पैसे का मोह अनमोल’, खाते में आए 5.5 लाख रुपए कहा प्रधानमंत्री मोदी ने दिए हैं,वापिस क्यों करूँ

बता दें कि पैरालंपिक में मेडल लाने से चूक गए एथलीटों ने प्रधानमंत्री से वादा किया कि अगली बार जब वह आप से मिलेंगे तो मेडल भी साथ होगा। इस पर मोदी जी ने कहा कि जिद का अपना महत्व होता है, इस बार जो कमी रह गई उसे बोझ मत बनने देना।

प्रधानमंत्री जी ने दिव्यांग एथलीटों पर बात करते हुए कहा, पैरा खिलाड़ियों कों कोचिंग कराना ज्यादा मुश्किल है, क्योंकि वे शारीरिक क्षमता के अलावा मानसिक तौर पर भी आम खिलाड़ियों से अलग हैं। ऐसे खिलाड़ियों के लिए वर्कशॉप का आयोजन होना चाहिए।

News 10 India

News10india में आपका स्वागत है। देश विदेश की अन्य खबरों के लिए जुड़ें news10india.com से


WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे News10India WhatsApp Network Join करें।

About Nikhil K

I am a Seeker & a Learner.

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com