Breaking News
Home / ताजा खबर / 100 नई क्लस्टर बसों को सीएम ने दिखाई हरी झंडी, हाइड्रोलिक लिफ्ट की है सुविधा

100 नई क्लस्टर बसों को सीएम ने दिखाई हरी झंडी, हाइड्रोलिक लिफ्ट की है सुविधा

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता:-  हाइड्रोलिक लिफ्ट, पैनिक बटन, हूटर, सीसीटीवी कैमरे सहित दिव्यांगों के लिए हाईड्रोलिक लिफ्ट वाली 100 बसें बृहस्पतिवार कोक्लस्टर के बेड़े में शामिल हो गईं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजघाट स्थित क्लस्टर डिपो पर इन बसों को हरी झंडी दिखाकररवाना किया।  पिछले करीब डेढ़ महीने में क्लस्टर बेड़े में 333 नई बसें शामिल की चुकी हैं जबकि अगले तीन महीनों में 667 नई बसेंशामिल करने की योजना है। आधुनिक सुविधाओं वाली 100 बसों के शामिल होने के बाद क्लस्टर के बेड़े में 2000 से अधिक बसें हो गईहैं। 


 

नए डिपो से होगा 1000 क्लस्टर बसों का संचालन

बस डिपो कम होने की वजह से क्लस्टर बसों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं की जा रही थी लेकिन परिवहन विभाग की ओर से सेक्टर-22, रानी खेड़ा-1, 2, 3 के अलावा रेवला खानपुर, खड़खड़ी नाहर और बवाना सेक्टर-1 में डिपो तैयार होने के बाद करीब 1000 क्लस्टर बसेंसंचालित होंगी। 

 

मेट्रो स्टेशन और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए होंगी बेहतर बस सुविधा 

b-l_1574956231.jpeg

बसों में लगे सीसीटीवी कैमरेफोटो : अमर उजाला

क्लस्टर के बेड़े में 1000 नई बसें शामिल होने से बाहरी दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्रों में भी बस सुविधा बेहतर होगी। कश्मीरी गेट, आनंदविहार, सराय काले खां बस अड्डे से यात्रियों को पर्याप्त संख्या में बसें मिलने से काफी राहत मिलेगी। 100 नई बसें सात अलग अलगक्लस्टर रूट पर चलाई जाएंगी। 


 

1000 लो फ्लोर एसी बसें भी क्लस्टर में होंगी शामिल 

यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए क्लस्टर योजना में 1000 लो फ्लोर एसी बसें भी शामिल की जाएंगी। फिलहाल 400 लो फ्लोरएसी बसों के लिए टेंडर जोरी होने के बाद दिसंबर से नई एसी बसें शामिल होने लगेंगी। दिसंबर में 50, जनवरी में 78, फरवरी 2020 में90, मार्च में 100 जबकि अप्रैल में 82 नई लो फ्लोर एसी बसें शामिल की जाएंगी। इन बसों के संचालन के लिए घुम्मनहेड़ा, रोहिणीसेक्टरतीन, बवाना सेक्टरपांच और गांव दौराला में प्रस्तावित डिपो से इन बसों का संचालन शुरू हो। 

https://www.youtube.com/watch?v=yMh6_87UWo8

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com