Breaking News
Home / ताजा खबर / पीएम मोदी ने काशी को दिया दिवाली गिफ्ट, 614 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण

पीएम मोदी ने काशी को दिया दिवाली गिफ्ट, 614 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को सौगात देते हुए दीपावाली का तोहफा दिया है। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 614 करोड़ रुपये की 19 परियोजनाओं का लोकार्पण किया है। इसके अलावा पीएम मोदी ने वाराणसी के लिए 17 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि काशी में जो भी हो रहा है वो बाबा विश्वनाथ की कृपा से हो रहा है। अब काशी स्वास्थ्य सुविधाओं का हब बन रहा है औऱ घाटों की रौनक बढ़ गई है और गलियों की सूरत बदल गई है।

कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार की कुछ योजनाओं के लाभार्थियों से भी बात की। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में भी काशी में विकास की रफ्तार नहीं रुकी। लगातार काम जारी रहा। उन्होंने कहा कि यूपी में कोरोना काल में विकास कार्य नहीं रुका, इसके लिए योगी जी की टीम को बहुत बधाई देता हूं। पीएम ने कहा कि वाराणसी में शहर-देहात की विकास योजनाओं में संस्कृति-आधुनिकता का ध्यान रखकर काम किया जा रहा है।

इस दौरान पीए मोदी ने कहा कि काशी की सबसे बड़ी समस्या लटकते हुए बिजली के तारों की थी। लेकिन आज काशी के लोगों को इस समस्या से काफी हद तक निजात मिल चुकी है। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि पहले वाराणसी में 12 फ्लाइट चलती थीं, लेकिन अब चार गुना फ्लाइट ज्यादा चलती हैं। अपने संबोधन में पीएम मोदी काशी के इंफ्रास्ट्रक्चर का भी जिक्र किया और कहा कि यहां रहने वाले और बाहर से आने वाले लोगों को फायदा मिल रहा है।

पीएम ने कहा कि बनारस की कनेक्टिविटी हमेशा से हमारी सरकार की प्राथमिकता रही है। काशीवासियों का और यहां आने वाले हर श्रद्धालुओं को सुविधाएं मिल सकें इसेके लिए लगातार नए इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास किया जा रहा है।

इस दौरान पीएम मोदी ने लाइट एंड साउंड कार्यक्रम का लोकार्पण किया । इसे लेकर पीएम मोदी ने कहा कि इससे सारनाथ की भव्यता और अधिक बढ़ जाएगी। पीएम मोदी ने बास्केटबॉल प्लेयर प्रशांति से भी संवाद किया। इस दौरान पीएम मोदी को वाराणसी के स्टेडियम में चेंजिंग रूम बनाने को लेकर प्रशांति ने धन्यवाद भी किया। पीएम मोदी ने एक व्यापारी से बात करते हुए अपील की और कहा कि मजदूरों के लिए फैक्ट्री में अच्छी व्यवस्था करनी चाहिए।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com