Breaking News
Home / ताजा खबर / क्रिकेट में फ्लॉप, सियासत में हिट…जानिए, कैसे क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आए तेजस्वी ?

क्रिकेट में फ्लॉप, सियासत में हिट…जानिए, कैसे क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आए तेजस्वी ?

बिहार के सियासी गलियारों में इन दिनों एक नाम काफी लंबे वक्त से चर्चाओं के बीच घूम रहा है। दरअसल बात कर रहे हैं आरजेडी के नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की। दरअसल बिहार विधानसभा चुनावों में जिस तरीके से तेजस्वी ने आरजेडी के चुनावी कैंपेन को संभाला है और एनडीए के सरकार के सामने चुनौती पेश की है उससे साफ है कि तेजस्वी सियासी रणनीति में अपनी पिता की विरासत को संभालने कीj क्षमता रखते हैं। दरअसल लालू प्रसाद यादव के जेल में होने के चलते चुनावों का पूरा दारोमदार तेजस्वी यादव के कंधों पर रहा है। वहीं तेजस्वी ने भी किस्मत से मिले इस मौके को काफी अच्छे तरीके से संभाला है। हालांकि तेजस्वी यादव के लिए राजनीति फर्स्ट चॉयस नहीं थी। इससे पहले तेजस्वी ने क्रिकेट की दुनिया में खुद को साबित करने की कोशिश की थी लेकिन अब वो बिहार की सियासत में एक जाना पहचाना नाम हैं। दरअसल तेजस्वी यादव अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं।

दरअसल तेजस्‍वी यादव एक सियासी रसूखदार में पैदा हुए थे तो उनके पास किस्मत से कई मौके भी थे। तेजस्वी ने क्रिकेट को अपना करियर बनाने की तय की थी। परिवार को भी सहयोग मिला और 2009 में उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की। इसी साल तेजस्‍वी ने झारखंड की टीम से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला। ऑलराउंडर के तौर पर तेजस्वी ने क्रिकेट खेलना तो शुरू किया, लेकिन वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके जैसा टीम इंडिया तक पहुंचने के लिए जरूरी था। तेजस्‍वी ने रणजी के साथ-साथ आईपीएल का भी रुख किया। वो आईपीएल के कई सीजन्स में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम के साथ रहे। लेकिन किस्मत कहें या टैलेंट की कमी तेजस्वी को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका।

हालांकि तेजस्वी लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे हैं लेकिन पार्टी की जिम्मेदारी के साथ परिवार की जिम्मेदारी संभालने तक वो हमेशा आगे रहे हैं। बिहार चुनाव में आरजेडी के कैंपेन में तेजस्वी यादव ने सरकार को जबरदस्त तरीके से निशाने पर लिया और जमकर कटाक्ष किए। तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम के साथ-साथ बिहार के पथ निर्माण मंत्री भी रह चुके हैं। तेजस्वी की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके विभाग के हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत और सुझावों से ज्यादा उन्हें शादी के प्रपोजल मिलते थे।

ने छोटे से क्रिकेट करियर में तेजस्‍वी ने सिर्फ एक प्रथम श्रेणी मैच, दो ‘ए’ श्रेणी और 4 टी-20 मैच खेले। बल्‍लेबाजी में उनका उच्‍चतम स्‍कोर 19 रन रहा है। वहीं, गेंदबाजी में उन्‍होंने 10 ओवर में महज एक विकेट लिये लेकिन अपने पॉलिटिकल करियर में तेजस्वी अब तक काफी अच्छा कर चुके हैं। अब तेजस्वी यादव को बिहार की सियासत का यूथ आइकॉन माना जा रहा है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com