Breaking News
Home / ताजा खबर / बिहार चुनाव के कल आएंगे नतीजे, इसलिए किया गया है खास इंतजाम

बिहार चुनाव के कल आएंगे नतीजे, इसलिए किया गया है खास इंतजाम

बिहार विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आने में अब कुछ ही वक्त बाकी है। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती का काम कल होगा और कल ही नतीजे सामने आ जाएंगे। मंगलवार की सुबह से ही बिहार चुनाव को लेकर काउंटिंग का काम शुरू होने जा रहा है। काउंटिंग के काम के लिए अलग अलग जिला मुख्यालयों पर काउंटिंग प्रोसेस क लिए तैयारियां की गई हैं। वहीं काउंटिंग के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सख्त पालन कराए जाने की तैयारी है। हालांकि माना जा रहा है कि कोविड संकट की वजह से इस बार चुनाव परिणाम आने में कुछ ज्यादा वक्त लगने की संभावना है।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 243 सीटों पर कल सुबह से मतगणना का काम शुरू होगा। निर्वाचन आयोग ने काउंटिंग के लिए सभी व्यवस्था पूरी कर ली हैं। इसके अलावा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करते हुए पुलिस बल के साथ पैरामिलिट्री फोर्सेज की भी तैनाती की गई है। चुनाव के बाद से ही ईवीएम को सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया था साथ ही भारी पुलिस बल की तैनाती ईवीएम की सुरक्षा के लिए की गई है। इसके अलावा काउंटिंग का काम भी सुरक्षा के कई घेरों में होगा।

उधर काउंटिंग को लेकर सभी सियासी दल भी ईवीएम के स्ट्रॉन्ग रूम्स पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। पटना के एएन कॉलेज में दिन रात राजनीतिक पार्टियों के एजेंट अपनी नज़र बनाए हुए है। एजेंटो के लिये एक वेटिंग रूम भी बनाया गया है जहां स्ट्रांग रूम के अंदर की सीसीटीवी फ़ुटेज का लाईव टेलीकास्ट किया जा रहा है और इसके लिए वेटिंग रूम में कई स्क्रीन लगाए गए हैं। साफ है कि कल पता चल जाएगा कि बिहार की सत्ता पर किसका कब्जा होगा और किसको शिकस्त झेलनी पड़ेगी। ज्यादा इंतजार नहीं बचा है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com