Breaking News
Home / ताजा खबर / सामने आईं क्रैश F-16 विमान की तस्वीरें, पाकिस्तान के सफेद झूठ से उठा पर्दा

सामने आईं क्रैश F-16 विमान की तस्वीरें, पाकिस्तान के सफेद झूठ से उठा पर्दा

सेन्ट्रल डेस्क- बुधवार को भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले की नाकाम कोशिश के बाद पाकिस्तान लगातार झूठ बोल रहा है। बुधवार को पाकिस्तान दावा कर रहा था कि भारतीय वायुसेना की जवाबी कार्रवाई में उसका एक भी विमान नहीं गिरा है। लेकिन गुरुवार को न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक तस्वीर ट्वीट की है, जो पाकिस्तान के F-16 विमान की है। बता दें कि ये वही विमान है, जिसे भारतीय वायुसेना ने मार गिराया था। इस विमान के मलबे के पास पाकिस्तान के 7 नॉर्दन इन्फैंट्री के अधिकारी भी खड़े हैं।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitterपर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

बुधवार को पाकिस्तान अपने विमान को मार गिराए जाने से इंकार कर रहा था और पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने झूठ बोला कि पाकिस्तान ने F-16 विमान का इस्तेमाल नहीं किया है। बता दें कि एएनआई ने F-16 के एक इंजन की भी तस्वीर पोस्ट की है, जो मलबे में दिख रही तस्वीर से मेल खाती है। तस्वीर में दिख रहा मलबा F-16 विमान के इंजन का है।

पाकिस्तान जिस विमान के मलबे को भारतीय विमान का मलबा बता रहा है, वो GE F110 इंजन है और ये F-16 विमान में लगाया जाता है। बता दें कि F-16 लड़ाकू विमान पाकिस्तान की वायु सेना का हिस्सा है, जिसको उसने अमेरिका से खरीदा था।

 

बुधवार को पाकिस्तान ने F-16 विमानों के जरिए भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी, लेकिन भारतीय वायुसेना ने उन्हें खदेड़ दिया और F-16 विमान को भी मार गिराया। उसका मलबा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में गिरा था और पाकिस्तानी पायलट को पैराशूट से भी उतरते हुए देखा गया है। इसके बाद पाकिस्तानी सेना और इमरान खआन ने दावा किया था कि 2 भारतीय पायलट उसके कब्जे में हैं। जिसमें से एक पायलट सुरक्षाबलों की गिरफ्त में है, वहीं दूसरे पायलट को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शाम होते ही पाकिस्तानी सेना ने यू-टर्न लेते हुए कहा कि उसके कब्जे में भारत के 2 नहीं बल्कि 1 पायलट है। गौरतलब है कि F-16 के पायलट को भी उन्होंने भारतीय पायलट बता दिया था।

About Arfa Javaid

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com