Breaking News
Home / ताजा खबर / राजस्थान में ‘भामाशाह स्वास्थ्य योजना’ बंद करने का फैसला

राजस्थान में ‘भामाशाह स्वास्थ्य योजना’ बंद करने का फैसला

राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘अहमकांक्षी योजना’ का नाम बदल कर ‘आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य योजना’ कर दिया गया है। मोदी सरकार ने वसुंधरा सरकार के दौरान लागू हुई सबसे बड़ी ‘भामाशाह स्वास्थ्य योजना’ बंद करने का फैसला लिया है। इसे बंद करने के पीछे तर्क दिया गया है कि प्रदेश में केंद्र सरकार की ‘आयुष्मान भारत योजना’ लागू की जाएगी लेकिन, गेहलोत सरकार ने मूल्यांकन में लागू होने वाली केंद्र सरकार की ‘आयुष्मान भारत योजना’ का नाम बदल दिया है।

Image result for 'आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य योजना'

गेहलोत सरकार ने सत्ता में आने के बाद से ही वसुंधरा राजे के सबसे बड़ी योजना भामाशाह स्वास्थ्य योजना को बंद करना चाहती थी, लेकिन इसका लोगो में इस योजना की प्रियता देख वहां फैसला नहीं लिया जा रहा था। वहीं रेजिडेंट चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया “इस नाम से यह काम 1 सितंबर से प्रारंभ होगा। लगभग एक करोड़ 10 लाख परिवार को इस योजना से लाभ होगा और मैं जानता हूं कि विभाग की तैयारी हो चुकी है। बहुत बड़ा फैसला साबित होगा।”

Related image

स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा है कि ‘दोनों को मिलीजुलाकर आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य योजना बनाई जाएगी, ताकि राज्य में कोई भी व्यक्ति इस योजना से बाहर नहीं हो सके। जो लोग भामाशाह स्वास्थ्य योजना का लाभ ले रहे हैं, उन सभी लोगों को आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य योजना में जगह मिलेगी।’

https://www.youtube.com/watch?v=ZQCsSesuxQQ&t=11s

Written by: Ayushi Garg

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com